Move to Jagran APP

IND vs PAK: 'मैं ये सवाल आप पर ही छोड़ता हूं', Shoaib Akhtar के वीडियो ने मचाया तहलका, पाकिस्‍तान टीम को अलग अंदाज में लताड़ा

IND vs PAK पाकिस्‍तान को मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में रविवार को भारत के हाथों 6 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। पाकिस्‍तान की टीम 120 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने से चूक गई। इसके बाद से पाकिस्‍तानी फैंस बेहद निराश हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने भी बाबर आजम की टीम की हार पर रिएक्‍ट किया है। अख्‍तर का वीडियो सामने आया जो वायरल हो गया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Mon, 10 Jun 2024 08:00 PM (IST)
IND vs PAK: 'मैं ये सवाल आप पर ही छोड़ता हूं', Shoaib Akhtar के वीडियो ने मचाया तहलका, पाकिस्‍तान टीम को अलग अंदाज में लताड़ा
शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तान टीम पर निकाली भड़ास

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान को रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 19वें मैच में भारत (IND vs PAK) के हाथों 6 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की मौजूदा टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी शिकस्‍त रही। इससे पहले पाकिस्‍तान को मेजबान अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में पराजय झेलनी पड़ी थी।

भारत के हाथों शिकस्‍त मिलने के बाद पाकिस्‍तान का सुपर-8 में पहुंचना मुश्किल हो गया है। पाकिस्‍तान की लगातार दूसरी हार से फैंस निराश हैं। कई पूर्व दिग्‍गज पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों ने अपनी भड़ास निकाली है। वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे दिग्‍गज कह चुके हैं कि इन खिलाड़‍ियों को घर बैठा देना चाहिए।

अब पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का रिएक्‍शन आया है। रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने अलग अंदाज में पाकिस्‍तान टीम पर भड़ास निकाली है। अपनी बेबाक राय देने के लिए पहचाने जाने वाले अख्‍तर ने वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने मैच का विश्‍लेषण करते हुए एक सवाल फैंस पर ही छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: कौन सी दिग्गज टीमों पर मंडरा रहा पहले राउंड से ही बाहर होने का खतरा, डिफेंडिंग चैंपियन टीम भी है शामिल

शोएब अख्‍तर का बयान

मुझे पता है कि आप लोग निराश हैं। इस समय पूरे देश का मनोबल नीचे गिरा हुआ है। मैंने मैच से पहले कहा था कि निजी लक्ष्‍य कभी मायने नहीं रखते हैं। आपको एक-दूसरे और देश के लिए खेलना होता है। आपको जज्‍बा दिखाते हुए टीम के लिए मैच जीतना होता है। आपको कीर्तिमानों के लिए चिंतित नहीं होना चाहिए। निराशाजनक। क्‍या पाकिस्‍तान वाकई सुपर-8 में जाने का हकदार है? अल्‍लाह जाने। मैं यह सवाल आप ही पर छोड़ता हूं।

— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) June 9, 2024

भारत की नाटकीय जीत

पता हो कि पाकिस्‍तान की टीम आसानी से मैच जीतती हुई नजर आ रही थी। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान (IND vs PAK) ने 120 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए एक समय 73/3 का स्‍कोर बनाया था। पाकिस्‍तान का स्‍कोर जब 80 रन हुआ, तब जसप्रीत बुमराह ने मोहम्‍मद रिजवान (31) को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। यह मैच का टर्निंग प्‍वाइंट भी साब‍ित हुआ। इसके बाद पाकिस्‍तान की पारी लड़खड़ाई और वो 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 113 रन बना सकी।

भारत की टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में यह पाकिस्‍तान पर सातवीं जीत रही। वैसे, वर्ल्‍ड कप में भारत ने पाकिस्‍तान को 15वीं बार रौंदा। पाकिस्‍तान को अगर मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में सुपर-8 के लिए क्‍वालीफाई करना है तो उसे अपने बचे हुए मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। पाकिस्‍तान का अगला मुकाबला मंगलवार को कनाडा से होगा।

यह भी पढ़ें: 'इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो,' वसीम अकरम हुए आगबबूला; पाकिस्तान की हार के बाद इन दो खिलाड़ियों की लगा दी क्लास