Move to Jagran APP

भारत से हार के बाद पाकिस्तान में बवाल, पूर्व कप्तान ने इमाद वसीम को ठहराया जिम्मेदार; कहा-'उसने जानबूझकर हराया मैच'

पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रन ही बनाने थे। 14वें ओवर तक सब ठीक चल रहा था। लेकिन 15वें ओवर की पहली गेंद पर जैसे ही जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद रिजवान को बोल्ड किया मैच पलट गया। इमाद वसीम उस समय मैदान पर थे लेकिन वह गेंद को खेल ही नहीं पा रहे थे और लगातार गेंदें खाली निकाल रहे थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Mon, 10 Jun 2024 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 07:28 PM (IST)
इमाद वसीम पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने लगाए आरोप। (AP Photo)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में 2024 में हरा दिया। भारत से जीत की उम्मीद किसी को नहीं थी लेकिन आखिरी पांच ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने बाजी पलट दी और पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। इस हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने इमाद वसीम को कटघरे में खड़ा किया है और कहा है कि उन्होंने जानबूझकर मैच हराया।

पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रन ही बनाने थे। 14वें ओवर तक सब ठीक चल रहा था। लेकिन 15वें ओवर की पहली गेंद पर जैसे ही जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद रिजवान को बोल्ड किया, मैच पलट गया। इमाद वसीम उस समय मैदान पर थे लेकिन वह गेंद को खेल ही नहीं पा रहे थे और लगातार गेंदें खाली निकाल रहे थे।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: 'Rishabh Pant के एक्‍सीडेंट के बारे में सुना तो मैं रोया था...', भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच ने किया बड़ा खुलासा

जानबूझकर बर्बाद की गेंदें

इमाद वसीम ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 15 रन ही बनाए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने इसी को लेकर इमाद वसीम की आलोचना की है। मलिक ने 24 न्यूज चैनल पर कहा, "आप वसीम की पारी देखिए। उनकी पारी को देख लग रहा था कि वह जानबूझकर गेंदें बर्बाद कर रहे हैं। वह रन नहीं बना रहे थे लेकिन रन चेज में चीजों को और परेशानी में डाल रहे थे।"

इमाद आखिरी तक टिके रहे लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए और नतीजा ये रहा कि पाकिस्तान को छह रनों से हार का सामना करना पड़ा।

अफरीदी ने भी उठाए सवाल

पाकिस्तान के एक और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम को लेकर बड़ी बात कही है। अफरीदी ने कहा है कि टीम के कई खिलाड़ियों को कप्तान बाबर आजम से परेशानी है। अफरीदी ने कहा, "कप्तान हर किसी को एक साथ लेकर चलता है। या तो वह टीम वातावरण को बर्बाद करता है या टीम बनाता है। वर्ल्ड कप खत्म हो जाने दीजिए, मैं खुलकर बोलूंगा। मेरे शाहीन के साथ ऐसे संबंध हैं कि अगर मैं कुछ बोलूंगा तो लोग कहेंगे कि मैं उसका फेवर कर रहा हूं।"

यह भी पढ़ें- आनंद महिंद्रा पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया को देंगे 'सजा', कहा- 'आपने पड़ोसियों को...'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.