Move to Jagran APP

आनंद महिंद्रा पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया को देंगे 'सजा', कहा- 'आपने पड़ोसियों को...'

भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 19 ओवरों में महज 119 रनों पर ही ढेर हो गई। ये टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार है जब टीम इंडिया भारत के सामने ऑल आउट हुई है। इसके बाद भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान को जीतने नहीं दिया और उसके मुंह से जीत छीन ली। इसके बाद आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को सजा देने की बात कही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Mon, 10 Jun 2024 06:16 PM (IST)
आनंद महिंद्रा पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया को देंगे 'सजा', कहा- 'आपने पड़ोसियों को...'
भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान को हरा दिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 मे पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। एक समय लग रहा था की पाकिस्तान टीम इंडिया द्वारा रखे गए 120 रनों के टारगेट को आसानी से हासिल कर लेगी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में मैच ही पलट दिया। टीम इंडिया ने ये मैच छह रनों से अपने नाम किया। इस जीत के बाद भारत के बडे बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भारतीय को सजा देने का मूड बनाया है।

भारतीय टीम इस मैच में 19 ओवरों में महज 119 रनों पर ही ढेर हो गई। ये टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार है जब टीम इंडिया भारत के सामने ऑल आउट हुई है। पाकिस्तान ने जिस तरह से खेल दिखाया था लग रहा था कि ये टीम आसानी से मैच जीत लेगी लेकिन जैसे ही जसप्रीत बुमराह ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद रिजवान को बोल्ड किया, सारी बाजी पलट गई।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान पर जीत के जश्न के बीच भारत को न्यूयॉर्क से मिली बुरी खबर, शोक में डूबा भारतीय क्रिकेट, अधिकारी का हुआ निधन

आनंद महिंद्रा ने क्या कहा

टीम इंडिया की इस जीत के बाद भारत के बड़े बिजनेसमैन आनंग महिंद्रा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया। महिंद्रा ने लिखा, "मैं भारतीय टीम पर को क्रूरता का दोषी ठहराता हूं। आपने हमारे पड़ोसी देश को ये यकीन दिलाया कि वह जीत के बहुत करीब हैं और हमें बहुत बुरी हार मिलने वाली है। इसके बाद आपने हार मानने से इनकार कर दिया। आपने शानदार खेल दिखाया और हार के मुंह से जीत छीन ली। आपने शर्मिंदगी को लपेटा और उन्हें तोहफे में दे दिया, क्योंकि उनके पास विकेट बचे थे लेकिन वह स्कोर तक नहीं पहुंच सके।"

You then refused to give in.

You pulled off a Houdini act.… https://t.co/rDFsL5SxtK— anand mahindra (@anandmahindra) June 10, 2024

ऐसा रहा मैच

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा फ्लॉप रहे। किसी तरह भारतीय टीम ने 119 रन बनाए। पाकिस्तान ने बाबर आजम को जल्दी खो दिया था लेकिन मोहम्मद रिजवान टिके थे। रिजवान के होने तक भारत की हार तय लग रही थी। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर जैसे ही रिजवान को बोल्ड किया सारी बाजी पलट गई।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को पटकने के बाद जसप्रीत बुमराह ने पत्नी को दिया इंटरव्यू, जाते-जाते कह दी ऐसी बात, संजना नहीं रोक पाईं हंसी