Move to Jagran APP

IND vs PAK: 'Rishabh Pant के एक्‍सीडेंट के बारे में सुना तो मैं रोया था...', भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच ने किया बड़ा खुलासा

ऋषभ पंत रविवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ भारतीय टीम के जीत के हीरो रहे। पंत ने पहले 42 रन की पारी खेलकर भारत को लो स्‍कोरिंग मैच में 119 रन पर पहुंचाने में मदद की। इसके बाद उन्‍होंने फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन बेहतरीन कैच लपके। ऋषभ पंत को शानदार फील्डिंग के लिए ड्रेसिंग रूम में मेडल दिया गया। इस दौरान रवि शास्‍त्री ने बड़ा खुलासा किया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 10 Jun 2024 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 06:30 PM (IST)
ऋषभ पंत ने शानदार विकेटकीपिंग करते हुए तीन कैच लपके

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम के बेस्‍ट फील्‍डर चुनने की परंपरा जारी है। भारतीय टीम ने रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 19वें मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 6 रन से मात दी। इसके बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर के नाम की घोषणा की गई। भारत के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत इस अवॉर्ड के विजेता बने।

बता दें कि ऋषभ पंत ने रविवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 42 रन की पारी खेली और भारत को 119 रन के स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद फील्डिंग के दौरान पंत ने तीन लाजवाब कैच लपके। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने ऋषभ पंत को सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर के खिताब से नवाजा।

रवि शास्‍त्री का बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने कहा कि उन्‍होंने जब ऋषभ पंत के एक्‍सीडेंट के बारे में सुना था, तब उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। शास्‍त्री ने कहा कि पंत को क्रिकेट में वापसी करते देखकर वो बहुत ज्‍यादा खुश हैं। पता हो कि दिसंबर 2022 में पंत का कार से गंभीर एक्‍सीडेंट हो गया था। इसके बाद वो लंबे समय तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहे।

यह भी पढ़ें: वो 3 चमत्कार जिन्होंने ऋषभ पंत को दूसरा जीवन दिया, नहीं तो खत्म हो जाता करियर, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत की वापसी हुई, जहां उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभाली। इसके बाद टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में उनका चयन हुआ। शास्‍त्री ने कहा, ''मैं ऋषभ के लिए इतना कह सकता हूं कि शानदार प्रदर्शन। मेरी आंखों में आंसू थे, जब उनके एक्‍सीडेंट के बारे में सुना था। जब मैंने उन्‍हें अस्‍पताल में देखा तो उनकी स्थिति खराब थी।''

शास्‍त्री ने कह दी बड़ी बात

शास्‍त्री ने आगे कहा, ''फिर पंत का वापसी करना और भारत बनाम पाकिस्‍तान जैसे बड़े मैच का हिस्‍सा बनना, वाकई गजब है। यह देखकर दिल खुश हो गया।'' शास्‍त्री ने बताया कि पंत की वापसी दुनियाभर के लिए लोगों के लिए प्रेरणादायी है।

उन्‍होंने कहा, ''बल्‍लेबाजी, सभी जानते हैं कि आपमें कितनी क्षमता है। मगर आपकी विकेटकीपिंग और मूवमेंट की रेंज आपकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। एक्‍सीडेंट के बाद इतनी जल्‍दी वापसी करना आसान नहीं। यह दुनियाभर के लोगों के लिए एक सीख है। खराब स्थिति से भी आप जीत छीन सकते हैं। शानदार प्रदर्शन करते रहे।''

भारत की यादगार जीत

बता दें कि भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्‍तान पर यादगार जीत दर्ज की। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 19 ओवर में टीम 119 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 113 रन बना सकी। यह भारत की टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में पाकिस्‍तान पर सातवीं जीत रही। भारत अपना अगला मुकाबला बुधवार को मेजबान अमेरिका के खिलाफ खेलेगा।

यह भी पढ़ें: भारत की जीत के 5 सूरमा, जिन्होंने पाकिस्तान के जबड़े सी छीन ली जीत; किसी को नहीं था यकीन कि नाटकीय मैच ऐसे करवट लेगा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.