Move to Jagran APP

All England Championship: पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले ही दौर से ही बाहर, चीनी खिलाड़ी ने दी मात

इस साल यह तीसरा मौका है जब भारतीय खिलाड़ी को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। इस साल जनवरी में मलेशिया ओपन में सिंधु को स्पेन की कैरोलिना मारिन से पहले दौर में हार झेलनी पड़ी थी।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 15 Mar 2023 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 08:57 PM (IST)
All England Championship: पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले ही दौर से ही बाहर, चीनी खिलाड़ी ने दी मात
पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले दौर से हुईं बाहर। फोटो- आईएएनएस

नई दिल्ली, पीटीआई। भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु का खराब प्रदर्शन ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी जारी रहा। पहले ही दौर में सिंधु को चीन की झांग यी मान ने सीधे गेमों में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता और विश्व की नंबर 9 खिलाड़ी सिंधु को 39 मिनट चले मुकाबले में 17-21, 11-21 से हार झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

इस साल यह तीसरा मौका है, जब भारतीय खिलाड़ी को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। इस साल जनवरी में मलेशिया ओपन में सिंधु को स्पेन की कैरोलिना मारिन से पहले दौर में हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद इंडियन ओपन में वह पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थीं। हाल ही में सिंधु ने कोरियाई कोच पार्क ताइ सांग से नाता तोड़ लिया था, जिनकी देखरेख में उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता था।

चीनी प्रतिद्वंद्वी के आगे सिंधु दिखीं बेरंग

बुधवार को सिंधु पूरे मैच में बेरंग दिखीं और वहीं उनकी चीनी प्रतिद्वंद्वी ज्यादा आक्रामक और चपल रहीं। पहले गेम में दोनों के बीच ज्यादा अंतर नहीं था और सिंधु एक समय 6-5 से बढ़त बनाए हुए थी, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार सात प्वाइंट जीते और जल्द ही 20-16 की बढ़त बना ली। झांग ने 21 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में सिंधु ने कुछ बेजां गलतियां की, जिसका खामियाजा उन्हें मैच गंवाकर उठाना पड़ा।

महिला डबल्स में भारतीय जोड़ी पहुंची दूसरे दौर में

इससे पहले, महिला डबल्स में भारत की त्रीसा जाली और गायत्री गोपीचंद पुलेला ने सातवीं वरीयता प्राप्त थाइलैंड की जोंगकोलफान कितथिराकुल और राविंदा प्राजोंग्जाई की जोड़ी को 21-18, 21-14 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना युकी फुकूशीमा और सायका हिरोता की जापानी जोड़ी से होगा। मंगलवार को पुरुष सिंगल्स में एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.