Move to Jagran APP

PKL-8 : अंतिम रेड के रोमांच में यूपी ने पटना को एक अंक से हराया

यह मैच परदीप बनाम पटना भी माना जा रहा था। अपने पुराने चहेते परदीप को आठ बार टैकल करके पटना के डिफेंडर्स ने उनके खिलाफ मनोवैज्ञानिक जीत हासिल कर ली लेकिन अंतिम रेड के रोमांच में वे अपनी टीम को एक अंक के फासले से हार से नहीं बचा सके।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 11:34 PM (IST)
PKL-8 : अंतिम रेड के रोमांच में यूपी ने पटना को एक अंक से हराया
Patna Pirates lost to UP Yoddha In a thriller match

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। शेरेटन ग्रैंड में जारी प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन के 10वें मैच का नतीजा अंतिम रेड पर निकला। यह मैच परदीप नरवाल बनाम पटना पाइरेट्स भी माना जा रहा था। अपने पुराने चहेते परदीप को आठ बार टैकल करके पटना के डिफेंडर्स ने उनके खिलाफ मनोवैज्ञानिक जीत हासिल कर ली लेकिन अंतिम रेड के रोमांच में वे अपनी टीम को एक अंक के फासले से हार से नहीं बचा सके।

loksabha election banner

यूपी ने सांस रोक देने वाला यह मैच 36-35 से जीता। दोनों टीमों का यह दूसरा मैच था। पटना यह इस सीजन की यह पहली हार है जबकि यूपी को पहल जीत मिली है। पटना ने अपने पहले मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 42-39 के अंतर से हराया था जबकि यूपी योद्धा को मौजूदा चैम्पियन बंगाल वारियर्स के खिलाफ हार मिली थी। परदीप ने इस मैच में सुपर-10 भी हासिल किया। जिस टीम के खिलाफ परदीप छह सीजन खेले और जिस टीम के साथ तीन-तीन खिताब जीता, उसके खिलाफ पहले रेड में वह बोनस पर एक अंक हासिल करने में सफल रहे। सीजन-7 में वह अंतिम बार पटना के लिए खेले थे औऱ इस टीम द्वारा जुटाए गए कुल रेड प्वाइंट्स का 68 फीसदी उन्होंने अकेले जुटाया था।

अपनी अगली पांच रेड पर परदीप ने लगातार अंक बटोरे लेकिन इसके बादा पटना के डिफेंडर्स ने उनके खिलाफ तीन सुपर टैकल किए। यही कारण था कि एक समय यूपी को छह अंकों की लीड मिली हुई थी लेकिन 20 मिनट के खेल के उपरांत पटना 20-17 के अंतर से लीड में थी। इसका कारण यह था कि पटना का डिफेंस शानदार खेल रहा था। उसने चार सुपर टैकल किए। पटना की ओर से सिद्धार्थ और मोनू गोयत अंक बटोर रहे थे लेकिन सही मायने में इस हाफ में उसे लीड दिलाने का काम डिफेंस ने किया, जिसका नेतृत्व ईरान के मोहम्मद रेजा ने किया। रेजा ने दो मौकों पर परदीप को लपका।

ब्रेक के बाद यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। इसमें सफलता हासिल करते हुए यूपी ने स्कोर 19-22 कर लिया। यह मैच का पांचवां सुपर टैकल था। इनमें से चार पटना के नाम रहे हैं। इसी बीच, रेजा ने हाई-5 पूरा किया। यूपी ने कुछ मिनट बाद ही एक और सुपर टैकल कर स्कोर 21-22 कर लिया। यह उसका दूसरा सुपर टैकल है। पटना के डिफेंस ने परदीप को सुपर टैकल कर पटना को 24-23 की लीड दिलाई। रेजा ने तीसरी बार परदीप को सुपर टैकल किया। यह मैच का आठवां सुपर टैकल था। यूपी ने हालांकि एक अंक के साथ बराबरी कर ली।

डू ओर डाई रेड पर यूपी के रोहित सुरक्षित रहे क्योंकि पटना के डिफेंडर ने बैकलाइन टच कर दिया था। स्कोर 25-25 था। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। परदीप आए। रेजा ने सुपर टैकल करने का प्रयास किया लेकिन इस बार परदीप सावधान थे। दो अंक लेकर उन्होंने सुपर-10 पूरा किया। अगली रेड पर पटना आलआउट हुई। मैच खत्म होने में 10 मिनट थे और स्कोर यूपी के पक्ष में 29-26 था।

परदीप ब्रेक के बाद रेड पर आए लेकिन इस बार रेडर मोनू ने परदीप को एंकल होल्ड कर लिया। पटना ने एक बाद एक दो अंक बटोर स्कोर 28-30 कर लिया। परदीप अब भी बाहर थे। यूपी ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक लेकर लीड चार अंकों की कर ली। पटना ने डिफेंस में 15वां अंक लेते हुए स्कोर 29-32 कर रिया लेकिन यूपी ने शानदार टैकल पर फिर चार अंकों की लीड ले ली।

अगली रेड पर प्रशांत राय ने अंक बटोरा और फिर यूपी के लिए सुरेंदर गिल ने मोनू को आउट किया। परदीप अंदर आ गए। तीन अंकों की लीड थी यूपी के पास। परदीप ने आते ही अंक लिया और स्कोर 35-31 कर दिया। अगली रेड पर प्रशांत ने एक अंक लिया। हालांकि अगली रेड पर परदीप टैकल हो गए। स्कोर 33-35 हो गया था। अगली रेड पर सचिन तंवर ने एक अंक लेकर स्कोर 34-35 कर दिया। इसके बाद कुछ रेड खाली गए। अब यूपी की डू ओर डाई रेड थी। पटना ने सुरेंदर गिल को टैकल किया लेकिन उससे पहले वह बोनस ले चुके थे। इस तरह यूपी 36-35 से यह मैच जीतने में सफल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.