Move to Jagran APP

Malaysia Masters: PV Sindhu और एचएस प्रणय ने सेमीफाइनल में की धमाकेदार एंट्री, श्रीकांत हुए बाहर

Malaysia Masters ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधू और एचएस प्रणय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया मास्‍टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं भारत के स्‍टार पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का सफर क्‍वार्टर फाइनल्‍स में समाप्‍त हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 26 May 2023 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:56 PM (IST)
Malaysia Masters: PV Sindhu और एचएस प्रणय ने सेमीफाइनल में की धमाकेदार एंट्री, श्रीकांत हुए बाहर
PV Sindhu advanced to semi finals of Malaysia Masters: पीवी सिंधू

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पीवी सिंधू और एचएस प्रणय ने शुक्रवार को मलेशिया मास्‍टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, किदांबी श्रीकांत का सफर क्‍वार्टर फाइनल में समाप्‍त हो गया है।

loksabha election banner

श्रीकांत को इंडोनेशिया के क्रिश्चियन आदिनाता के हाथों 21-16, 16-21, 11-21 की शिकस्‍त सहनी पड़ी है। श्रीकांत ने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया और विरोधी खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। मगर दूसरे गेम से श्रीकांत लय खो बैठे। भारतीय शटलर 15-14 की बढ़त पर थे, लेकिन इंडोनेशियाई शटलर ने गजब की वापसी करते हुए लगातार पांच अंक जीते और गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम में धकेल दिया।

दोनों शटलर्स 3-3 की बराबरी पर थे। तब आदिनाता ने लगातार सात अंक जीतकर 10-3 की बढ़त बना ली। फिर इंडोनेशियाई शटलर ने आसानी से जीत दर्ज करके श्रीकांत के सफर पर रोक लगाई।

पीवी सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत

सिंधू के लिए भी चुनौतीपूर्ण दिन रहा। हालांकि, वो वर्ल्‍ड नंबर-18 झांग यी मान को 21-16, 13-21, 22-20 से मात देने में कामयाब रही। झांग शुरुआत में हावी नजर आई और और पहले गेम में 5-0 की बढ़त हासिल की, लेकिन सिंधू ने जबर्दस्‍त वापसी करते हुए इंटरवल से पहले 11-10 की बढ़त बनाई। इसके बाद सिंधू ने झांग को गेम में वापसी का मौका नहीं दिया।

हालांकि, झांग ने दूसरे गेम में वापसी की और 10-3 की बढ़त बनाई। सिंधू दूसरे गेम में वापसी करने में नाकाम रही और झांग ने 21-13 से गेम अपने नाम किया। निर्णायक गेम में ओलंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू ने पूरी तरह हावी होने की कोशिश की, लेकिन उन्‍हें सफलता नहीं मिली। झांग ने बराबरी का कोई मौका नहीं छोड़ा। सिंधू ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

प्रणय ने भी जमकर बहाया पसीना

वहीं एचएस प्रणय ने जापान के केंटा निशिमोतो को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 25-23, 18-21, 21-13 से मात दी। प्रणय शुरुआत में संघर्ष करते दिखे जब निशिमोतो ने 4-0 की बढ़त बना ली थी। मगर प्रणय ने वापसी करके स्‍कोर 5-5 से बराबर कर दिया। 20-17 का स्‍कोर था जब निशिमोतो के पास चार गेम प्‍वाइंट्स थे। प्रणय ने अंक बचाए और बढ़त हासिल करते हुए पहला गेम अपने नाम किया।

इसके बाद दूसरे गेम में जापानी शटलर पूरे समय प्रणय पर हावी रहे और मुकाबला 21-18 से अपने नाम किया। तीसरे गेम में प्रणय ने अपनी लय हासिल की और निशिमोतो को एकतरफा अंदाज में 21-13 से रौंदकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.