Move to Jagran APP

World Boxing Championships में भारत को मिले 3 पदक, दीपक-हुसामुद्दीन और निशांत ने जीता कांस्य

World Boxing Championships विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत को दो कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। दीपक और हसामुद्दीन ने सेमीफाइनल में कांस्य पदक अपने नाम किया। दीपक को फ्रांस के खिलाड़ी ने हराया। वहीं हसामुद्दी ने चोट के चलते मुकाबला नहीं खेला।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 12 May 2023 08:25 PM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 08:47 PM (IST)
दीपक और हसामुद्दीन को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के मोहम्मद हसामुद्दीन, दीपक भोरिया और निशांत देव को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। मोहम्मद हसामुद्दीन घुटने की चोट से पीड़ित थे, जिसके कारण उनके प्रतिद्वंदी को सेमीफाइनल में वाकओवर दे दिया गया। जबकि, दीपक भोरिया को फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के बिलाल बेनामा से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, निशांत देव 71 किग्रा सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के असलानबेक शिमबर्गेनोव से हार गए।

loksabha election banner

बता दें कि फ्लाइवेट सेमीफाइनल में दीपक और बेनामा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। शुरुआती मिनट में दीपक ने कुछ मुक्के लगाए, लेकिन बेनामा ने इसके बाद एक शानदार अपरकट लगाया, जिसका जवाब तुरंत दीपक ने लेफ्ट हुक से दिया। अंत में फ्रांस के बेनामा ने 3-2 से पहला राउंड जीत लिया।

तीसरे राउंड में दीपक को मिली हार 

पहला राउंड हारने के बाद भी दीपक ने हार नहीं मानी। दूसरे राउंड में बेहतरीन वापसी करते हुए 3-2 से दूसरा राउंड अपने नाम किया। आखिरी राउंड में दीपक पर फ्रांस के खिलाड़ी हावी हो गए। उसने दीपक के जबड़े पर अपना एक शानदार कॉम्बो पंच लगाया। बाउट ब्रेकनेक के चलते जज ने 'बाउट रिव्यू' लिया, जहां बाउट ऑब्जर्वर ने बेनामा को विजेता घोषित किया।

घुटने की चोट के मुकाबले से हटे हसामुद्दीन 

वहीं, मोहम्मद हसामुद्दीन ने मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक के साथ टुर्नामेंट का समापन किया। चोट के कारण क्यूबा के सैदेल होर्ता रोड्रिग्ज डेल-रे के खिलाफ 57 किग्रा सेमीफाइनल में भाग लेने से हट गए थे। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा, "आखिरी बाउट में उनके घुटने में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें दर्द और सूजन हो गई थी। मेडिकल टीम के निरीक्षण के बाद टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि वह भाग नहीं लेंगे।"

कजाकिस्तान के खिलाड़ी से हारे निशांत देव 

क्वार्टर-फाइनल में क्यूबा के खिलाड़ी को नॉकआउट करने वाले निशांत देव 71 किग्रा सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के असलानबेक शिमबर्गेनोव से हार गए। उन्हें भी कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। असलानबेक शिमबर्गेनोव ने निशांक देव को 5-2 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.