Move to Jagran APP

French Open: भारत के सात्विक और चिराग ने रचा इतिहास, चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर बने फ्रेंच ओपन विजेता

रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रविववार को फाइनल में चीनी ताइपे के लूचिंग याओ और यांग पो हान की जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स वर्ग की ट्राफी अपने नाम की।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 31 Oct 2022 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 31 Oct 2022 07:25 AM (IST)
French Open: भारत के सात्विक और चिराग ने रचा इतिहास, चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर बने फ्रेंच ओपन विजेता
रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रचा इतिहास।

पेरिस, एजेंसी। भारत के सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रविववार को फाइनल में चीनी ताइपे के लूचिंग याओ और यांग पो हान की जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स वर्ग की ट्राफी अपने नाम की। विश्व में आठवें नंबर की जोड़ी ने 25वीं रैंकिंग के चिंग और यांग की जोड़ी को 48 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-19 से हराया।

loksabha election banner

दोनों के करियर की यह सबसे बड़ी ट्राफी

सात्विक और चिराग की जोड़ी के करियर की यह सबसे बड़ी ट्राफी में से एक है। इस भारतीय पुरुष जोड़ी के लिए यह साल अबतक काफी शानदार रहा है। इन्होंने इस साल इंडियन ओपन सुपर 500 ट्राफ्री जीती। इसके बाद बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक अपने नाम किया और अगस्त में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता, जबकि थामस कप की ट्राफी भी अपने नाम की थी।

पहले गेम से बनाई बढ़त

भारतीय जोड़ी ने पहले गेम से बढ़त बनाते हुए आसानी से मैच को नियंत्रित किया और बैडमिंटन की अपनी आक्रामक शैली के कारण इसे जीत लिया। दूसरे गेम में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, जो पहली बार चीनी ताइपे के विरोधियों का सामना कर रहे थे, उन्होंने लगातार अंक जीतकर छह अंकों की आरामदायक बढ़त बना ली। हालांकि, इसके बाद चीनी ताइपे ने वापसी की लेकिन मैच नहीं बचा पाए। 

क्वार्टर फाइनल में भी किया था उलटफेर 

क्वार्टर फाइनल मैच में भी भारतीय जोड़ी ने जबरदस्त खेल दिखाया था। मैच में अच्छा खेल दिखाते हुए दोनों ने 20-16 की बढ़त बना ली थी, जिसके बाद ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी ने चार गेम अंक बचाकर स्कोर को 20 पर बराबर कर दिया, लेकिन भारतीय जोड़ी ने उलटफेर कर न सिर्फ गेम बलकि मैच भी जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.