Move to Jagran APP

वेगास में मुक्केबाजी की वापसी, शकूर स्टीवेंसन ने फेलिक्स को किया नॉकआउट

शकूर स्टीवेंसन ने वेगास में मुक्केबाजी की वापसी पर फिर से अपना दबदबा दिखाते हुए मंगलवार की रात को फेलिक्स कारबालो को छठे राउंड में ही नॉकआउट कर दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 11:59 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 11:59 PM (IST)
वेगास में मुक्केबाजी की वापसी, शकूर स्टीवेंसन ने फेलिक्स को किया नॉकआउट
वेगास में मुक्केबाजी की वापसी, शकूर स्टीवेंसन ने फेलिक्स को किया नॉकआउट

लास वेगास, एपी। कोरोना वायरस से फैली महामारी ने पूरी दुनिया को इसके चपेट में ले लिया है। तमाम देशों में इसको लेकर उपाय किए गए हैं और इसकी वजह से ही कई महीनों के खेलों पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई थी। अब हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं और खेलों को आयोजित किए जा रहे हैं। कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहे अमेरिका में मुक्केबाजी का मुकाबला कराया गया।

loksabha election banner

शकूर स्टीवेंसन ने वेगास में मुक्केबाजी की वापसी पर फिर से अपना दबदबा दिखाते हुए मंगलवार की रात को फेलिक्स कारबालो को छठे राउंड में ही नॉकआउट कर दिया। कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद यह उत्तरी अमेरिका में आयोजित पहला प्रमुख मुक्केबाजी मुकाबला था।

नए नियमों के तहत खेली जाएगी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज, कोरोना सब्स्टीट्यूट को मंजूरी

अब तक 14-0 का रिकॉर्ड रखने वाले डब्ल्यूबीओ फीदरवेट चैंपियन स्टीवेंसन यहां पहुंचने के बाद से ही मुकाबले तक क्वारंटाइन में रहकर अभ्यास कर रहे थे। इसके बावजूद उन्होंने अनुभवी मुक्केबाज के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

अमेरिका के ओलंपिक रजत पदक विजेता स्टीवेंसन शुरू से ही कारबालो पर हावी हो गए और उन्होंने किसी भी समय अपने प्रतिद्वंद्वी को मौका नहीं दिया। पांचवें राउंड में उनके बायें हाथ पर चोट भी लगी लेकिन वह छठे राउंड में ही मुकाबला समाप्त करने में सफल रहे।

भारत में कोरोना का असर 

कोरोना वायरस संक्रमण भारत में बड़ी तेजी से फैल रहा है। इसकी वजह से खेलों केआयोजन को स्थगित कर दिया गया है। खिलाड़ियों को लॉकडाउन 4 में प्रैक्टिस की इजाजत दी गई है लेकिन इसके लिए सभी को कड़े नियमों का पालन करना होगा। 

हार्दिक पांड्या ने बताया, टी20 वर्ल्ड कप 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ गेंद देकर धौनी ने क्या कहा था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.