Move to Jagran APP

All England Badminton 2023: सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड ओपन से हटीं, लक्ष्य सेन और प्रणय ने की विजयी शुरुआत

लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने चल रही ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में विजयी शुरुआत की। सेन और प्रणय ने बर्मिंघम में प्रतियोगिता में ताइवान के चाउ टिएन चेन और जू वेई वांग को सीधे गेम में हराया। जीत हासिल करने के लिए दोनों खिलाड़ियों को कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 15 Mar 2023 03:54 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 03:54 PM (IST)
All England Badminton 2023: सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड ओपन से हटीं, लक्ष्य सेन और प्रणय ने की विजयी शुरुआत
साइना नेहवाल ने ऑल इंग्लैंड बैटमिंटन चैंपियनशिप से नाम लिया वापस। फोटो- आईएएनएस

नई दिल्ली, आईएएनएस। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत की सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड ओपन 2023 से हट गयी हैं, जिसका कारण अभी तक पता नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार सायना की जगह सिंगापुर की यियो जिया मिन ने ली है। इस बीच भारतीय स्टार लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल के पहले राउंड में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी चोउ तिएन चेन को हराया, जबकि एच एस प्रणय ने विश्व के 24वें नंबर के चीनी ताइपे के वांग जू वेई को मंगलवार को हराया।

loksabha election banner

लक्ष्य सेन और प्रणय ने जीत से की शुरुआत

लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने चल रही ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में विजयी शुरुआत की। सेन और प्रणय ने बर्मिंघम में प्रतियोगिता में ताइवान के चाउ टिएन चेन और जू वेई वांग को सीधे गेम में हराया। जीत हासिल करने के लिए दोनों खिलाड़ियों को कड़ा संघर्ष करना पड़ा। पिछले साल फाइनलिस्ट रहे सेन ने चाउ को 21-18, 21-19 से हराने में 48 मिनट का समय लिया। दूसरी ओर वर्ल्ड नंबर-9 प्रणय ने वांग को 49 मिनट में 21-19, 22-20 से हराया।

इंडोनेशियाई जोड़ी ने भी लिया नाम वापस

गौरलतब हो कि साइना नेहवाल के अलावा, मार्कस फर्नाल्डी गिदोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशियाई जोड़ी ने सुकामुल्जो के बीमार होने के कारण ऑल इंग्लैंड 2023 से नाम वापस ले लिया था। इसके चलते सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारत की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी अपने पहले दौर के खेल में हमवतन कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पांजाला से भिड़ेगी। सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने पिछले 11 मुकाबलों में मिनियंस को कभी नहीं हराया था।

बात दें कि अब तक, केवल दो भारतीयों, 1980 में प्रकाश पादुकोण और 2001 में पुलेला गोपीचंद ने प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीती है। तीन भारतीय- प्रकाश नाथ, साइना और लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए थे।

यह भी पढ़ें- Badminton Rackets: इन ब्रैंड के रैकेट से खेलते हैं PV Sindhu और Saina Nehwal जैसे 7 प्लेयर, अभी जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.