संवाद सूत्र, संबलपुर : दक्षिण-पूर्वी वृत के रेल संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी ने संबलपुर रेल मंडल के संबलपुर- टिटिलागढ़ अनुभाग में संबलपुर से हीराकुद स्टेशन (अप लाइन) के बीच दोहरीकरण और विद्युतीकरण के नए कार्य का निरीक्षण किया।

संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी ने इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिग भवन, ओवरहेड उपकरणों, पुलों, मानवयुक्त समपारों, सिग्नल और दूरसंचार उपकरणों, रेलवे ट्रैक आदि जैसे सुरक्षा संबंधी पहलुओं का निरीक्षण और स्पीड ट्रायल भी किया। मंडल में इस खंड के दोहरीकरण और विद्युतीकरण के बाद इससे ट्रेनों के सुचारू रूप से संचालन में और आसानी होगी। निरीक्षण के दौरान संबलपुर मंडल रेल प्रबंधक प्रदीप कुमार, पूर्वतट रेलवे के प्रधान मुख्य अभियंता एनएस उइके, मुख्य परियोजना प्रबंधक, आरवीएनएल, वीआर.नायडू, संबलपुर के वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) जयंत कुमार खमारी, महाप्रबंधक (विद्युत) आरवीएनएल मनोज कुमार साहू, अपर महाप्रबंधक, आरवीएनएल पीके.दास और पूर्वतट रेल मुख्यालय भुवनेश्वर एवं संबलपुर मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

रेलवे क्रू कंट्रोलर सुनील कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

संवाद सूत्र, संबलपुर : एक राष्ट्रीयकृत बैंक की महिला क्रेडिट कार्ड एजेंट से छेड़खानी के विवाद में फंसे संबलपुर रेल मंडल के क्रू कंट्रोलर सह रेलवे मजदूर यूनियन के संयोजक सुनील कुमार के खिलाफ अब मजदूर यूनियन ने भी मोर्चा खोल दिया है। संबलपुर मंडल रेल प्रबंधक को भेजी गई एक चिट्ठी में मजदूर यूनियन की ओर से इस शर्मनाक घटना की निष्पक्ष जांच और आरोपित सुनील कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। चिट्ठी में महासचिव रंजन दास ने बताया गया है कि घटना से मजदूर यूनियन के साथ साथ रेलवे की गरिमा पर आंच आई है। गौरतलब है कि बीते गुरुवार की शाम महिला क्रेडिट कार्ड एजेंट ने खेतराजपुर पुलिस थाने में रेलवे क्रू कंट्रोलर सह मजदूर यूनियन के संयोजक सुनील कुमार के खिलाफ छेड़छाड़ का लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया था। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि क्रेडिट कार्ड खरीदने के बहाने क्रू कंट्रोलर सुनील कुमार उसे अपने कार्यालय के प्रकोष्ठ में ले गए थे और छेड़छाड़ किया। उसी रात पुलिस ने आरोपित सुनील कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। इस घटना की खबर अ़खबारों में प्रकाशित होने और मजदूर यूनियन की छवि पर आंच आने के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग जोर पकड़ने लगी है।

Edited By: Jagran