Move to Jagran APP

Puri: जगन्नाथ मंदिर में परेशानी मुक्त दर्शन सुनिश्चित कराने की कोशिश, उप-समिति का हुआ गठन

Jagannath Temple of Puri जगन्नाथ मंदिर में परेशानी मुक्त दर्शन सुनिश्चित करने के लिए एक उप-समिति का गठन किया गया है। पुरी के उप जिलाधिकारी भवतरन साहू ने कहा कि मंदिर में श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन का अनुभव देने के तरीकों का पता लगाने के लिए एक उप-समिति का गठन किया गया है। उप-समिति से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhPublished: Sat, 22 Jul 2023 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2023 09:14 AM (IST)
Puri: जगन्नाथ मंदिर में परेशानी मुक्त दर्शन सुनिश्चित कराने की कोशिश, उप-समिति का हुआ गठन

 जागरण संवाददाता, पुरी। पुरी के जगन्नाथ मंदिर में देवी-देवताओं के परेशानी मुक्त दर्शन सुनिश्चित करने के लिए एक उप-समिति का गठन किया गया है। श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने शुक्रवार को कहा कि उप-समिति की सिफारिशों के आधार पर प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

loksabha election banner

उप-समिति का किया गया गठन

इस संबंध में शुक्रवार को छतीसा निजोग की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में मंदिर के चारों द्वार खोलने की मांग पर चर्चा की गई। अलग-अलग निजोग के सदस्यों ने अपने सुझाव दिए। अब सुझावों का विश्लेषण करने के लिए, एक उप-समिति का गठन किया गया है। उप-समिति की सिफारिशों के आधार पर अगला कदम उठाया जाएगा।

रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद लिया जाएगा कोई फैसला

रंजन कुमार दास, मुख्य प्रशासक ने कहा है कि चर्चा के दौरान विभिन्न निजोग के सदस्यों ने आज अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। सुझावों का विश्लेषण करने के लिए एक उप-समिति का गठन किया गया है। उप-समिति से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अगला कदम उठाया जाएगा।

पुरी के उप जिलाधिकारी भवतरन साहू ने कहा कि मंदिर में श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन का अनुभव देने के तरीकों का पता लगाने के लिए एक उप-समिति का गठन किया गया है।

एक सेवादार हजूरी कृष्णचंद्र खुंटिया ने कहा कि लोग मंदिर के चारों द्वार खोलने की मांग कर रहे हैं। जल्द ही पुरी के लोगों और बाहर से आने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर आने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.