Move to Jagran APP

33 पंचायतों के 782 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद

छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लाक की सभी 33 पंचायतों का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हुआ। इन चुनावों में जिले के जिला परिषद की 3 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार 190 सरपंच उम्मीदवार तथा 117 समिति सदस्य उम्मीदवार एवं 464 वार्ड सदस्य उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Feb 2022 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 19 Feb 2022 07:00 AM (IST)
33 पंचायतों के 782 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद
33 पंचायतों के 782 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद

संसू, ब्रजराजनगर : छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लाक की सभी 33 पंचायतों का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हुआ। इन चुनावों में जिले के जिला परिषद की 3 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार, 190 सरपंच उम्मीदवार तथा 117 समिति सदस्य उम्मीदवार एवं 464 वार्ड सदस्य उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। जिला परिषद की लखनपुर जोन एक में मतदाताओं की संख्या 38014, जोन 2 में 32,475 तथा जोन 3 में इनकी संख्या 37,704 मतदाता है। इन चुनाव के लिए पूरे ब्लाक में 389 मतदान केंद्र तथा इनमे 1,556 चुनाव अधिकारियों तथा कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है । शुक्रवार को सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई तथा दोपहर एक बजे तक बदस्तूर जारी रही। प्रत्येक केंद्र में 1 प्रेजाइडिग अफसर अर्थात मतदान केंद्र प्रमुख, दो चुनाव अधिकारी, एक पुलिस कर्मचारी तथा उम्मीदवारों के एजेंट नियुक्त थे तथा प्रत्येक मतदाता को ़फोटो परिचय पत्र देखने के उपरांत ही केंद्र में घुसने की अनुमति दी जा रही थी। पूरे ब्लाक में मतदान शांतिपूर्ण रहा एवं कही से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सभी मतपेटियों को लखनपुर के आदर्श विद्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है तथा आगामी 26 से 28 फरवरी के बीच मतगणना किये जाने की जानकारी ब्लाक चुनाव अधिकारी तथा बीडीओ संजीव पटेल ने दी है। ब्लाक चुनाव अधिकारी तथा लखनपुर बीडीओ संजीव कुमार पटेल ने बताया कि कितना प्रतिशत मतदान हुआ इसकी जानकारी नहीं है। 33 पंचायतों वाले इस ब्लाक में अनेक मतदान केंद्र काफी दूरी पर है। इसलिए उनकों लखनपुर पहुंचने में विलंब हो रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर लगी लंबी कतार से उम्मीद की जा रही है कि करीब 80 प्रतिशत से ऊपर मतदान हुआ होगा ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.