कटक, जेएनएन। कटक रेलवे स्टेशन में एक अविश्वसनीय घटना घटी है और इस घटना के तहत रेलयात्री की जिंदगी को बचा लिया गया है। शफीद खान नामक एक आरपीएफ जवान की दिलेरी के चलते एक रेल यात्री की जिंदगी बच गई। खबर सामने आने के बाद लोग भी आरपीएफ टीम के साथ आरपीएफ जवान शफीद खान की खूब तारीफ कर रहे हैं।

कटक आरपीएफ निरीक्षक अनिल कुमार सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12802 प्लेटफार्म नंबर चार में रात के करीब 2:45 बजे प्रवेश कर रही थी कि तभी चलती ट्रेन से बिहार के डेहरी-ऑन-सोन से कटक आ रहा संदीप कुमार नामक एक यात्री नीचे उतरने लगा। यात्री को कटक रेलवे स्टेशन पर उतर कर अनुगुल जाना था। यात्री नींद में था और उसकी नींद खुली तो उसे लगा कि गाड़ी कटक छोड़ रही है, ऐसे में वह चलती हुई ट्रेन से उतरने लगा और उस यात्री का पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में फंस गया।

हालांकि उसी समय वहां पर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कांस्टेबल शफीद खान ने दिलेरी दिखाई और तुरंत दौड़ते हुए यात्री के पास पहुंचा और खींच कर बाहर निकाल लिया। इसके चलते उक्त यात्री की जिंदगी बच गई। यात्री संदीप कुमार घर बिहार प्रदेश के रोहतास जिला अन्तर्गत दिनारा थाना क्षेत्र में है।

आरपीएफ निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि संदीप कुमार के साथ ही आरपीएफ जवान शफीद खान को भी चोट लगी है। फिलहाल दोनों स्वस्थ हैं। शफीद की दिलेरी के कारण आज एक यात्री की जान बच गई है। स्टेशन परिसर में ही यात्री का प्राथमिक उपचार किया गया, इसके बाद वह अपने गंतव्य स्थल को चला गया है।

Edited By: Sanjeev Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट