कटक, अक्षय प्रधान। ओडिया फिल्म की मशहूर अभिनेत्री बर्षा प्रियदर्शनी और उनके पति व बालीवुड सुपरस्टार व लोकसभा सदस्य अनुभव मोहंती इन दिनों खूब चर्चा में हैं। दोनों के बीच की तकरार इन दिनों मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है। कुछ साल पहले बालीवुड की इस जोड़ी की लव स्टोरी के किस्से की हर तरफ चर्चा थी। दो सुपरहिट फिल्में इनकी प्रेम कहानी को लेकर बनी थीं समथिंग समथिंग और गोटे सुआ गोटे सारी। जिसका मतलब एक तोता एक मैना। लेकिन वह किस्सा भी अधिक दिनों तक नहीं चला। शादी के चंद साल बाद ही दोनों के बीच तकरार शुरू हुई। प्यार से तकरार शुरू होने के बाद तमाम बातें कोर्ट में पहुंची। जहां एक ओर बर्षा ने अनुभवपर कई आरोप अदालत में लगाए। वही, अनुभव ने भी बर्षा को लेकर कई निजी व घरेलू बातें कोर्ट में बताईं। अनुभव ने एक मामले में दायर याचिका में आरोप लगाया कि कि उनके बर्षा के साथ पिछले आठ साल से शारीरिक संबंध नहीं हैं। वहीं, बर्षा में भी अनुभव को शराबी और नामर्द आदि कहा। दोनों के बीच का मामला आए दिन तूल पकड़ने लगा और घर के अंदर की कई छोटी-मोटी बातों को लेकर मामला स्थानीय थाने में भी पहुंचा था।

इस तरह बढ़ी तकरार

इसके बाद दोनों के परिवार के बीच अशांति फैल गई। पिता, बड़े पापा और अन्य कुछ परिवार सदस्यों की शारीरिक हालत ठीक न होने के लिए अनुभव की परेशानी भी काफी बढ़ गई थी। ऐसे में अनुभव मोहंती ने बर्षा से तलाक लेने के लिए पारिवारिक अदालत में याचिका दायर की। तलाक मामले में दोनों के बीच सुलह करने की कोशिश भी कोर्ट के द्वारा की गई थी। फिर बर्षा ने अनुभव के साथ दिल्ली के एक महिला के संबंध को लेकर आपत्ति जताई तो, कई बातें खुलकर सामने आईं। अनुभव ने महज उस रिश्ते को दोस्ताना बताया था। इसके अलवा और कुछ नहीं यह स्पष्ट किया था, लेकिन यह बातें बर्षा हजम नहीं कर पाई। 40 वर्षीय अनुभव के करियर की शुरुआत ओडिआ फिल्म दुनिया में एक्टर के तौर पर हुई थी। बाद में फिल्म प्रड्यूसर के तौर पर नजर आए। अनुभव का जन्म कटक शहर के चौधरी बाजार नंदी साही में वर्ष 1981 दिसंबर 24 तारीख को हुआ था। उनके पिता अभय मोहंती एक अध्यापक हैं, जबकि मां एक गृहिणी है। बर्षा प्रियदर्शनी भी कटक में पैदा हुई थी। ओडिआ फिल्म अदाकारा दीपा साहू की बेटी के तौर पर सात अगस्त, 1984 को वह कटक में पैदा हुई थी। जहां अनुभव अपनी पहली फिल्म से ही सफलता की सीढ़ी चढ़ चुका था और उनकी फिल्म "आई लव यू" फिल्म सुपरहिट हुई थी। वही, 37 साल की बर्षा अपने फिल्मी करियर के शुरुआत में संघर्ष कर रही थी और वह बंगाली फिल्म से अपने किस्मत आजमा रही थी। बंगाली फिल्मी से उनकी फिल्मी कैरियर शुरू की थी। कुल नौ बंगाली फिल्मों में एक्टिंग करने के बाद वर्ष 2003 में उन्हें ओडिया फिल्म में काम करने का मौका मिला। बर्षा इस बीच 30 से ज्यादा ओडिया फिल्म में एक्टिंग कर चुकी है। अनुभव के साथ भी कुछ सुपरहिट फिल्म भी किया है।

ऐसे परवान चढ़ा प्यार

जब लोकप्रियता अनुभव के सर चढ़ कर बोल रहा था, तभी ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल ने उन्हें पार्टी में शामिल कर कई प्रचार कार्य में जोड़ा और उससे बीजद यानी बीजू जनता दल को काफी फायदा भी मिला। जिसके बाद वर्ष 2014 में उन्हें राज्यसभा सांसद के तौर पर चुना गया और प्यार की पटरी पर चलने वाली अनुभव और बर्षा की गाड़ी को मिला लव जंक्शन। उसी साल ही अनुभव ने वर्षा का हाथ थाम था। फिल्म की शूटिंग के समय शुरू होने वाली प्यार परवान चढ़ा और दोनों एक-दूसरे की हाथ थाम कर एक नई पारी का आगाज किया, लेकिन चंद साल के अंदर अनबन की खबरें सामने आने लगी। इसके बाद दोनों कोर्ट में पहुंचकर एक-दूसरे पर तरह तरह का इल्जाम लगाने लगे। कई निजी बातें भी कोर्ट में सुनने को मिलीं। इस कड़वी दरार के बाद भी बर्षा अपने अनुभव का चौधरी बाजार नंदी साही में मौजूद पुस्तैनी घर को नहीं छोड़ रही थी।

कोर्ट ने दिए ये निर्देश

जब तकरार आए दिन दोनों के बीच बढ़ने लगा तो वर्ष 2020 में अनुभव के द्वारा पारिवारिक अदालत में तलाक की अर्जी दायर की गई। फिर चौधरी बाजार में मौजूद अपने पुश्तैनी मकान को अनुभव ने छोड़ दिया और खननगर में मौजूद एक अपार्टमेंट में परिवार वालों के साथ किराए के मकान में रहना शुरू किया। वहां पर अनुभव अब भी अपने मां-बाप, भाई आदि के साथ रह रहे हैं। उसी घर में अनुभव के साथ रहते समय ही बर्षा ने अनुभव पर घरेलू हिंसा और दूसरी महिलाओं के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया था। दोनों की तलाक और अन्य मामलों की सुनवाई कोर्ट में अब भी विचाराधीन है, लेकिन उससे हटकर अनुभव ने और एक मामला दायर किया था। वर्षा के खिलाफ अदालत में दायर की जाने वाली याचिका में दर्शाया गया था कि वर्षा उनका पैतृक (पुस्तैनी) आवास खाली कर दें और वह उनके लिए दूसरी घर की व्यवस्था करने को तैयार है। इसके अलावा दूसरी याचिका में उन्होंने बर्षा के आय के स्रोत का खुलासा करने की भी मांग की थी। अनुभव का पैतृक आवास खाली करने के लिए दायर याचिका पर राय सुनाते हुए कटक के एसडीजेएम की अदालत ने वर्षा प्रियदर्शनी को दो महीने के अंदर अनुभव मोहंती का पैतृक आवास खाली करने के लिए निर्देश दिया। वहीं, अनुभव को घर के लिए हर महीने 30 हजार रुपये वर्षा प्रियदर्शनी के अकाउंट में जमा करने के लिए भी निर्देश दिया है। इस बीच, अनुभव मोहंती एक महीने की किस्त 30 हजार रुपये बर्षा के अकाउंट में जमा कर चुके हैं। ऐसी स्थिति में अब सबकी निगाहें टिकी है कि कब बर्षा अनुभव का पुस्तैनी आवास खाली करती हैं। 

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट