कटक, जागरण संवाददाता। जगत जननी मां दुर्गा की पूजा के लिए महज एक महीना बचा है। ऐसे में संस्कृति व परंपरा का नगरी कटक शहर में मां की पूजा के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। सीडीए सेक्टर 9 आवासिक संघ की ओर से मां दुर्गा की पूजा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई है। उसी के चलते मां की मूर्ति निर्माण के लिए नदी से मिट्टी उठाने का कार्य विधि पूर्वक किया गया है।

धवलेश्वर गड़ा घाट में विधि अनुसार पूजा अर्चना की जाने के पश्चात नदी से पवित्र मिट्टी लायी गयी है। मां की मूर्ति निर्माण के नदी से मिट्टी लाए जाने का कार्य संपूर्ण कोरोना गाइडलाइन के तहत किया गया है। नदी तट पर होने वाली पूजा में सीडीए सेक्टर 9 आवासिक संघ के कार्यकर्ता विरुपक्ष सतपथी पूजा में कर्ता के तौर पर शामिल हुए।

इस मौके पर आवासिक संघ के प्रमुख कार्यकर्ता रवींद्रनाथ षड़ंगी, रामचंद्र बेहेरा, नित्यानंद मिश्र,उत्कल भूषण राउत राय, लक्ष्मीधर साहू, अक्षय कुमार महंती, प्रकाश चंद्र रथ, चितरंजन परिडा, देवेंद्र नाथ प्रधान, पितांबर साहू प्रमुख पूजा में शामिल हुए थे। सीडीए सेक्टर 9 आवासिक संघ पूजा पंडाल पिछले साल की भांति इस साल भी सरकार द्वारा जारी किए जाने वाली कोरोना गाइडलाइन के बीच मां की आराधना करने के लिए निर्णय लिया है। इस साल भी केवल मां की पूजा विधि पर ही अहमियत अधिक दी जाएगी।

बता दें कि पिछले 2 सालों से कोरोना महामारी ने पूरे विश्व भर में आतंक मचाया हुआ है। मां के आगमन से विश्व के लोगों पर मंडराने वाला यह खतरा दूर हो जाए और कोरोना संपूर्ण रूप से चला जाए यही मां से सभी भक्‍तों की प्रार्थना है।

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट