कटक, जागरण आनलाइन डेस्‍क। सरकारी नौकरी (Government Jobs) करवा देने का झांसा देकर 2 लाख 64 हजार रुपए की ठगी करने वाले एक आरोपी को मालगोदाम (Malgodam) थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाले व्यक्ति का नाम पार्थ हालदार (Partha Halder) है और उसका घर कोलकाता (Kolkata) में है, जबकि वह जोब्रा नामक इलाके में किराए के मकान में रहता है।

पार्थ को लेकर पुलिस के पास शिकायत आई थी कि उसने कई छात्र-छात्राओं को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए का चुना लगाया है। इसी के आधार पर उसकी गिरफ्तारी हुई।

सीएम नवीन पटनायक के आवास के सामने महिला ने की जान देने की कोशिश, भाई की हत्‍या के मामले में मांग रही इंसाफ

सरकारी नौकरी की जगह दी अपनी कंपनी में नौकरी

मिली जानकारी के अनुसार, स्मार्ट वैल्यू कंपनी के मैनेजर पार्थ हालदार नौकरी दिलाने का भरोसा देकर कटक के बडंबा में जगन्नाथपुर इलाके की रश्मिता बहरा से 32 हजार रुपए लिया था। सरकारी नौकरी देने का भरोसा देकर उसने रश्मिता को अपनी कंपनी में नौकरी दी थी, जहां रश्मिता मार्केटिंग का काम करती थी।

केवल रश्मिता ही नहीं, बल्कि अन्य कई छात्र-छात्राओं को भी सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसने 2 लाख 64 हजार रुपए का ठग किया था। बाद में रश्मिता ने मालगोदाम थाना में एक पार्थ के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा और जेल भेज दिया। 

कोल्‍हापुर से भी आ चुका है ऐसा मामला

कुछ दिन पहले महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर जिले से भी एक ऐसा मामला सामने आया था जिसमें आयकर विभाग और सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो लोगों ने 27 लोगों के साथ ठगी की थी। बाद में इन दो आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया। 

बंगाल में भी एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़

बंगाल से भी एक ऐसी घटना दर्ज हुई थी जिसमें एक या दो नहीं, बल्कि हजारों की संख्‍या में लोगों से सरकारी नौकरियां दिलाने का वादा कर ठगी की गई थी। पुलिस ने इस सिलसिले में आठ लोगों को पूर्व बर्द्धमान जिले से गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इन आरोपियों ने राज्य के कम से कम 3,000 लोगों से करोड़ों रुपये ठगे। ‘फ्यूचर इंडिया’ (Future India) नाम की एक कंपनी ने उम्मीदवारों को राजमार्गों की सुरक्षा के लिए सरकारी नौकरियां दिलाने का वादा किया था और इसके लिए सभी से 55,000 रुपये से एक लाख रुपये तक लिए थे।

ओडिशा में अब आसान होगा फिटनेस टेस्ट, RTO दफ्तर के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्‍कर

Edited By: Arijita Sen

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट