Move to Jagran APP

सीएम नवीन पटनायक के आवास के सामने महिला ने की जान देने की कोशिश, भाई की हत्‍या के मामले में मांग रही इंसाफ

भुवनेश्‍वर में मुख्‍यमंत्री आवास के सामने एक पेड़ पर चढ़कर एक महिला ने जान देने की कोशिश की जो 23 साल पहले हुई अपने भाई की हत्‍या के मामले में इंसाफ पाने के लिए दर-दर भटक रही है। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 26 Sep 2022 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:45 AM (IST)
सीएम नवीन पटनायक के आवास के सामने महिला ने की जान देने की कोशिश, भाई की हत्‍या के मामले में मांग रही इंसाफ
भुवनेश्‍वर में मुख्‍यमंत्री आवास के सामने पेड़़पर चढ़ी महिला

भुवनेश्‍वर, एजेंसी। ओडिशा (Odisha) की राजधानी भुवनेश्‍वर (Bhubaneshwar) में मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के आवास के पास एक पेड़ पर 33 साल की एक महिला चढ़ गई और अपने भाई की हत्‍या के मामले में न्‍याय की मांग की। मामला रविवार का है।

prime article banner

पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि महिला ने इस दौरान पेड़ से कूंदकर जान देने की भी कोशिश की।हालांकि, पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने लगभग एक घंटे तक मशक्‍कत करने के बाद महिला को अपने कब्‍जे में लेकर एयरफील्‍ड पुलिस स्‍टेशन में भेज दिया।

ओड़िशा में फिर सामने आयी जननी की पीड़ा, 5 किमी पैदल चलने के बाद अस्पताल पहुंची गर्भवती महिला

इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही महिला

बाद में महिला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उसने अपनी जान देने की कोशिश इसलिए की थी क्‍योंकि 23 साल पहले हुई उसके भाई की हत्‍या के सिलसिले में उसके परिवार को अभी तक न्‍याय नहीं मिला है। 

भद्रक जिले (Bhadrak) में बासुदेवपुर (Basudevpur) की रहने वाली महिला ने बाद में कहा, 'मैं 23 साल से न्‍याय के लिए दर-दर भटक रही हूं। मैं अपने भाई की हत्‍या का गवाह हूं। लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने गुनेहगारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।'

पति ने भी छोड़ा साथ, गुजारा भत्‍ता देने से भी किया इंकार 

महिला ने आगे कहा, 'इसके अलावा, मेरे पति ने भी मुझे छोड़ दिया है और मेरे गुजारे के लिए कोई पैसा नहीं दे रहा है। इन दोनों ही मामले में पुलिस ने मुझे इंसाफ नहीं दिया है। मेरा कानून से विश्‍वास उठ गया है। महिला ने कहा कि एक तो वह इंसाफ पाने की कोशिश में जुटी है और उसकी मदद के बजाय पुलिस ने उसके खिलाफ एक झूठा मामला दर्ज कर लिया है।' 

पुलिस ने फर्जी मामले में भेजा जेल

महिला ने दावा किया, 'इस झूठे मामले के चलते मैं कुछ समय तक के लिए जेल में भी रही। मैंने हर लेवल पर शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें मुख्‍यमंत्री का कार्यालय भी शामिल है, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी।'  पुलिस ने फिलहाल मामले पर कोई टिप्‍पणी करने से इंकार किया है।

भुवनेश्‍वर में बीजद नेता धर्मेंद्र साहू ने की खुदकुशी, फेसबुक पोस्‍ट ने बढ़ाया सस्‍पेंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK