Move to Jagran APP

स्‍टेशन से गुजर रही थी जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस, एक के बाद एक पत्‍थर फेंककर मारते रहे दो युवक; कहा- मजाक कर रहे थे

हावड़ा-भुवनेश्वर जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पत्‍थरबाजी करने के आरोप में दो युवकों को रेलवे पुलिस बल ने धर दबोचा है। ये दोनों जेल भेज दिए गए हैं। मंगुली चौद्वार स्टेशन होकर गुजर रही थी कि तभी ट्रेन के एक एसी बोगी पर अचानक से पत्थर से हमला किया गया। पकड़े जाने पर इन्‍होंने पुलिस को बताया किये मजाक-मजाक में ऐसा कर रहे थे।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 23 Apr 2024 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 03:52 PM (IST)
जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस पर पत्‍थरबाजी करने वाले दो आरोपित।

संवाद सहयोगी, कटक। एक चलती ट्रेन के ऊपर अचानक से पत्थर फेंक कर शीशा तोड़ने की घटना में आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) थाना पुलिस दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाले आरोपी हैं चौद्वार थाना इलाके का प्रदीप नाथ (20) और चिन्मय बारिक (21)। सोमवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

हावड़ा-भुवनेश्वर जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पत्‍थरबाजी

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम को हावड़ा-भुवनेश्वर जनशताब्दी एक्सप्रेस मंगुली चौद्वार स्टेशन होकर गुजर रही थी कि तभी ट्रेन के एक एसी बोगी पर अचानक से पत्थर से हमला किया गया।

बार-बार पत्थर लगने के कारण एसी बोगी के झरोखे का शीशा टूट गया। इस संबंध में आरपीएफ के समक्ष शिकायत की गई थी। आरपीएफ की टीम कड़ी मेहनत करते हुए जांच पड़ताल की और दोनों युवकों को दबोचने में सफल रही।

मजाक-मजाक में दिया घटना को अंजाम

ये दोनों युवक एक्सप्रेस ट्रेन के ऊपर पत्थर फेंकने के बाद मौके से फरार हो गए थे। थाने लाकर पूछताछ करने के बाद उन्‍होंने इस घटना को स्वीकार किया। हालांकि, दोनों ने मजाक-मजाक में इस तरह की घटना को अंजाम देने की बात कही है। उनके एक मोटरसाइकिल को भी आरपीएफ थाना पुलिस ने जब्त किया है।

जेल भेजे गए दोनों आरोपित

आरपीएफ थाना के इंस्पेक्टर अनिल सिंह के मुताबिक, ट्रेन के ऊपर पत्थर से हमला करना या रेल विभाग को किसी भी प्रकार से नुकसान पहुंचाना एक जघन्य अपराध है।

इस तरह की अपराध में शामिल होने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की प्रावधान है। ऐसी स्थिति में इन दोनों आरोपियों को रेलवे की विशेष अदालत में पेश किया गया और वहां से उन्हे कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

Odisha Crime : सो रहे बेटे पर धारदार कटारी से पिता ने किया हमला, मात्र 100 रुपये के लिए दोनों में हुआ था झगड़ा

Odisha News: स्वास्थ्य विभाग ने 50 दुकानों पर की छापेमारी; बासी दूध व बर्फ सहित ये सामान किया बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.