Move to Jagran APP

Odisha Monsoon 2022: ओडिशा में काल बैशाखी बारिश की सम्भावना, IMD ने 15 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Odisha Monsoon 2022 मौसम विभाग ने ओडिशा में बारिश को लेकर 15 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। राज्‍य में अगले तीन दिन तक काल बैशाखी बारिश की संभावना है। जून के पहले सप्ताह से कई हिस्सों में प्री-मानसून बारिश होने की उम्मीद है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 01:17 PM (IST)
Odisha Monsoon 2022: ओडिशा में काल बैशाखी बारिश की सम्भावना, IMD ने 15 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
Odisha Monsoon News:ओडिशा में अगले तीन दिन तक काल बैशाखी बारिश की सम्भावना है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में अगले तीन दिन तक काल बैशाखी बारिश की सम्भावना है। ऐसे में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने को लेकर 15 जिलों के लिए मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की है। खासकर केन्दुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केन्द्रापड़ा, ढेंकानाल, मालकानगिरी, कोरापुट, रायगड़ा, नवरंगपुर, कंधमाल, गंजाम, कटक एवं जगतसिंहपुर जिले में कालबैशाखी बारिश होने को लेकर मौसम विभाग ने सतर्क सूचना जारी किया है।

loksabha election banner

उसी तरह से 24 घंटे के बाद केन्दुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कोरापुट, मालकानगिरी, रायगड़ा, गजपति एवं कंधमाल जिले में गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की सम्भावना है।

बंगोपसागर में एक दबाव बने रहने से जलीय वाष्प भूपृष्ट को आने के साथ ही कालबैशाखी हो रही है। वहीं केरल एवं कर्नाटक में बारिश जारी है। इससे केरल में दक्षिण पश्चिमी मानसूनी वायु के प्रवेश करने की सम्भावना अधिक हो गई है। मौसम विभाग का मानना है कि इस परिस्थिति के आधार पर जून के पहले सप्ताह से राज्य के कई हिस्सों में मानसून से पहले की बारिश शुरू होने की उम्मीद है।

सबसे गर्म रहा बौद्ध जिला

भुवनेश्वर मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बौद्ध जिला आज प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा है। बौद्ध जिले में सर्वाधिक तापमान आज 42 डिसे रिकार्ड किया गया है जबकि सबसे कम सर्वाधिक तापमान मालकानगिरी जिले में 22.5 डिसे रिकार्ड किया गया है। उसी तरह से राजधानी भुवनेश्वर में 34.6 डिसे जबकि कटक में 34.8 डिसे तापमान रिकार्ड किया गया है। उसी तरह से पिछले 24 घंटे में गंजाम जिले के सोरड़ा में 67.8 मिमी., गजपति जिले के मेहनगर में 62.2 मिमी., नयागड़ जिले के ओड़गांव में 35.7 मिमी, कंधमाल जिले के दारिंगीबाड़ी में 28 मिमी. बारिश रेकर्ड की गई है। इसके अलावा गजपति जिले के आर.उदयगिरी में 26.5 मिमी, रायगड़ा के चंदरपुर में 25 मिमी. तथा कोरापुट जिले के लमतापुट में 15.4 मिमी. बारिश हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.