कटक, जागरण संवाददाता। बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाव के क्षेत्र के चलते पिछले तीन दिनों से होने वाली बारिश में व्यापारिक नगरी कटक पूरी तरह से बेहाल हो गई है। गली-मोहल्लों के साथ ही इसका खासा असर कटक में मौजूद राज्य के सबसे बड़े मेडिकल अस्पताल एससीबी मेडिकल और अचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल परिसर में देखने को मिला है।

जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण मरीज और उनके रिश्तेदारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल के रेडिएशन ऑंकोलॉजी विभाग में 2 फुट ऊंचाई तक जल जमाव होने से मरीजों के साथ उनके रिस्तेदार एवं डाक्टरों को नाना प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ा है। हालात यह हो गया कि इस सेवा को सोमवार को बंद करना पड़ा। ऐसी स्थिति में विभिन्न इलाकों से आने वाले 60 से अधिक मरीजों का इलाज नहीं हो सका।

दूसरी ओर बरामदे में काफी मरीज लगातार बारिश के चलते कई मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। ठीक उसी तरह बारिश के चलते एससीबी मेडिकल के सर्जरी वार्ड ओपीडी के टिकट काउंटर में सीलिंग टूट कर गिर पड़ी। हालांकि उस समय वहां पर कोई मरीज नहीं होने से किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन सीलिंग से पानी गिरने हेतु कई कागजात नष्ट हुई है।

इसके अलावा डिजिटल एक्स-रे, रेडियोलॉजी, अल्ट्रासाउंड आदि सेवा पर बारिश का काफी असर पड़ा। जिसके चलते मरीजों को यह सेवा नहीं मिल पाया। यहां तक कि कुछ वार्ड में भी पानी पहुंचने हेतु वहां पर मौजूद मरीजों के रिश्तेदारों को बैठने और सोने तक में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसे लेकर मरीजों के अभिभावकों ने नाराजगी जाहिर की है।

Edited By: Babita Kashyap