Move to Jagran APP

Naba Das हत्याकांड के आरोपी गोपाल दास को पागल साबित करने के चक्कर में राज्य सरकार हो रही पागल: नरसिंह मिश्रा

Naba Das Maurder ओडिशा में कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने पूर्व मंत्री नब किशोर दास की हत्या के आरोपी गोपाल दास को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि गोपाल को पागल साबित करने के लिए राज्य सरकार पागल हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Tue, 21 Mar 2023 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 08:00 PM (IST)
Naba Das हत्याकांड के आरोपी गोपाल दास को पागल साबित करने के चक्कर में राज्य सरकार हो रही पागल: नरसिंह मिश्रा
हत्याकांड के आरोपी गोपाल दास को पागल साबित करने के चक्कर में राज्य सरकार हो रही पागल

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने पूर्व मंत्री नब किशोर दास की हत्या के आरोपी गोपाल दास को लेकर बड़ा बयान दिया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मैं सदन में जवाब जानना चाहता था कि गोपाल ने पिछले 10 साल में कितने दिन की छुट्टी ली और क्यों ली।

मानसिक उपचार के लिए कोई आवेदन नहीं किया प्रस्तुत

अपने जवाब में, सरकार ने कहा कि गोपाल ने मानसिक उपचार या अन्य किसी उपचार के लिए कोई आवेदन प्रस्तुत नहीं किया था, चाहे वह मनोरोग उपचार हो। कई बार छुट्टी मांगी है।

आधे से ज्यादा समय पत्नी की तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए छुट्टी मांगी है। इससे साफ साबित होता है कि गोपाल न तो पागल था और न ही पागल है।

जब उसके परिवार ने मीडिया को बताया कि वह पागल है, तो एससीबी मेडिकल की एक विशेषज्ञ टीम ने उसकी जांच की और कहा कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक है। यानी सरकार को दोहरी पुष्टि हो गई कि गोपाल पागल नहीं था।

गोपाल को पागल साबित करने के लिए राज्य सरकार पागल

हालांकि, मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि अमेरिकी एजेंसी उनका परीक्षण करेगी कि वह पागल हैं या नहीं। कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा है कि इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि गोपाल को पागल साबित करने के लिए राज्य सरकार पागल हो गई है।

इसका एकमात्र उद्देश्य यह है कि कानून के अनुसार एक पागल को दंडित नहीं किया जा सकता है। सरकार उसे बरी करना चाहती है। इससे आशंका जताई जा रही है कि इसमें कुछ साजिश थी और हो सकता है कि सरकार खुद उस साजिश में शामिल हो। इसमें सरकारी दल के सदस्य शामिल थे। इसलिए इसे स्पष्ट करना नितांत आवश्यक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.