Move to Jagran APP

संबलपुर सड़क हादसे में मृतकों की संख्‍या बढ़कर हुई 7, 4 घायलों में से 2 की हालत गंभीर, गांव में पसरा मातम

ओडिशा के संबलपुर में शुक्रवार तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया है जिसकी चपेट में आकर एक साथ छह लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान एक वाहन सासोन नहर में गिर गया जिसमें बैठे बाराती पानी में समा गए।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 31 Mar 2023 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 11:19 AM (IST)
संबलपुर सड़क हादसे में मृतकों की संख्‍या बढ़कर हुई 7, 4 घायलों में से 2 की हालत गंभीर, गांव में पसरा मातम
ओडिशा के संबलपुर जिले में सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। ओडिशा के संबलपुर जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोग घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह सड़क हादसा बोलेरो गाड़ी के नियंत्रण खोकर नहर में गिर जाने की वजह से हुई है। संबलपुर सासोन थाना क्षेत्र के विशालखिंडी के पास हुए इस दर्दनाक सड़क हादसे के मृतकों की पहचान कर ली गई है। मौसम बारातियों के लिए ऐसा काल बना कि हादसे के बाद खुशी गम में बदल गया और पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया है।

loksabha election banner

शादी में शामिल होने के लिए दुल्‍हन के घर पहुंचे थे बाराती

मृतकों की पहचान अब तक बड़धरा गांव के सुबल भोई, सुमंत भोई, सूरज सेठ, दिव्या लोहा, अजीत खमारी और रमाकांत भैर के रूप में हुई है। बोलेरो चालक का भी शव मिल गया है। जानकारी के अनुसार ये सभी लोग झारसुगुड़ा जिला कनकतुरा बड़धरा क्षेत्र से परमानपुर में एक शादी में शामिल होने आए थे। सभी जश्न के माहौल में डूबे दुल्हन के घर पहुंचे।

दावत खाकर घर के लिए निकले थे बाराती

इसके बाद दावत खाकर कुछ लोग दुल्हन के घर से निकलकर झारसुगुड़ा जिला कनकतुरा बड़धरा गांव स्थित अपने घर के लिए निकले। बोलेरो गाड़ी में 11 लोग सवार थे। वापसी के समय तेज बारिश हो रही थी। सासोन थाना अंतर्गत बिलाशखिंडी पहुंचते ही बोलरो गाड़ी नियंत्रण खोकर फिसलते हुए सासोन नहर के अंदर पलट गई।

वाहन के चालक का नहीं कोई अता-पता

घटना देर रात करीब 2 बजे की है। वाहन पलटने से वाहन के अंदर मौजूद युवक बाहर नहीं निकल सके। हालांकि, एक युवक किसी तरह से बाहर निकलकर अपने रिश्तेदारों को बुलाया जिसके बाद सभी ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू किया। हालांकि, उन्हें तीन लोग को ही वाहन से बाहर निकालने में सफलता मिली, जबकि अन्य छह लोग वाहन के अंदर ही फंसे रहे। 

पुलिस कर रही है मामले की जांच

सूचना मिलने के बाद संबलपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुचने के साथ संबलपुर जिला मुख्यालय अस्पताल भी पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। गाड़ी में कितने लोग थे इस संदर्भ में पुलिस की तरफ से अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। पुलिस मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच कर रही है।

इस बीच, संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास ने बताया कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की अस्पताल ले जाने के बाद मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में चार लोग घायल भी हुए हैं और उनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.