Move to Jagran APP

Gangster Haider Encounter: गैंगस्टर हैदर का शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंपा गया, केंद्रपाड़ा में धारा 144 लागू

Gangster Haider Encounter पुलिस एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात अपराधी हैदर के गृह नगर केंद्रपाड़ा में स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए धारा 144 लगा दी है। पुलिस ने जगह-जगह पर चेकिंग का इंतजाम किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 06:57 PM (IST)
Gangster Haider Encounter: गैंगस्टर हैदर का शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंपा गया, केंद्रपाड़ा में धारा 144 लागू
गैंगस्टर हैदर के गृह नगर केंद्रपाड़ा में धारा 144 लगी, शव लेने बीबी और बहुएं बालेश्वर पहुंची। फाइल फोटो

भुवनेश्वर/बालेश्वर, जागरण टीम। ओडिशा का गैंगस्टर हैदर शनिवार को बालेश्वर जिला के सिमुलिया नामक स्थान पर पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। शनिवार शाम से ही रविवार तक इसके शरीर को बालेश्वर मुख्य जिला चिकित्सालय परिसर में पोस्टमार्टम गृह में रखा गया। सुबह करीब तीन बजे भोर में ही मृत हैदर की पत्नी दो बेटों की बहुएं और एक बेटी शव लेने के लिए केंद्रपाड़ा से बालेश्वर जिला मुख्य चिकित्सालय पहुंची। सुबह करीब 11:30 बजे हैदर का पोस्टमार्टम किया गया। करीब चार घंटे से ज्यादा समय तक चले इस पोस्टमार्टम में पुलिस सूत्रों की मानें तो चार गोलियां हैदर की शरीर से निकाली गईं। दो गोली हैदर के जांघ में लगी थी, एक सीने में तथा एक पेट में पोस्टमार्टम के बाद हैदर के मृत शरीर को स्कैनिंग के लिए ले जाया गया था। जहां पर स्कैनिंग करने के बाद सारे सरकारी कागजात पूरा होने के बाद मृत शरीर को उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है। करीब शाम पांच बजे हैदर के परिवार वाले एक एंबुलेंस के जरिए पुलिस एस्कॉर्ट के बीच गैंगस्टर हैदर का शव लेकर केंद्रपाड़ा रवाना हो गए हैं।

loksabha election banner

केंद्रपाड़ा में धारा 144 लागू, हैदर के परिजन बोले-हमें न्याय मिले

वहीं, केंद्रपाड़ा में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। लॉकडाउन के बावजूद यहां पर जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लगा दी है। 24 तारीख रात 11 बजे से लेकर इसी महीने की 30 तारीख तक दोपहर 11 बजे तक धारा 144 जिला प्रशासन की ओर से केंद्रपाड़ा में लगा दिया गया है। वहां पर नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत केंद्रपाड़ा के सात प्लाटून पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं। हैदर का घर केंद्रपाड़ा में ही है उस के परिवार वालों ने उसकी बीवी तथा उसके दोनों बेटे के बहुएं मीडिया से बातें करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस वालों ने दौड़ा कर गोली मारी है, हत्या की गई है और हमें न्याय मिले।

मुठभेड़ में इस तरह ढेर हुआ हैदर

उल्लेखनीय है कि शनिवार को हैदर को बारीपदा जेल को स्थानांतरित किया जा रहा था, लेकिन बालेश्वर जिला के अंतर्गत सिमुलिया नामक स्थान पर पेशाब करने के बहाने वह नीचे उतरा और भागने की कोशिश की। पुलिस के बार-बार वार्निंग देने के बाद जब नहीं रुका तो पुलिस वालों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। घटनास्थल पर बालेश्वर के एसपी सुधांशु मिश्रा रविवार को गए थे। उनके साथ बालेश्वर से एक फॉरेंसिक टीम भी गई थी तथा घटनास्थल का मुआयना किए थे। मृत हैदर के नाम सिमुलिया थाने में एक मामला पुलिस की ओर से दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.