Move to Jagran APP

उड़िया गायक ह्यूमन सागर की पत्नी का आरोप, सिंदूर लगाने पर थी रोक, पति की छवि बचाने के लिए सहती रहीं प्रताड़ना

ह्यूमन की पत्नी श्रेया ने एक टीवी चैनल को साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह लंबे समय तक टॉर्चर के बारे में सिर्फ इसलिए चुप्पी साधे रहीं क्योंकि वह अपने सेलेब्रिटी पति की छवि को खराब नहीं करना चाहती थीं।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sun, 22 Jan 2023 10:27 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 10:29 AM (IST)
उड़िया गायक ह्यूमन सागर की पत्नी का आरोप, सिंदूर लगाने पर थी रोक, पति की छवि बचाने के लिए सहती रहीं प्रताड़ना
ह्यूमन सागर और उनकी पत्नी श्रेया मिश्रा के बीच वैवाहिक विवाद हर बीतते दिन के साथ बिगड़ता जा रहा है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में पार्श्व गायक ह्यूमन सागर और उनकी पत्नी श्रेया मिश्रा के बीच वैवाहिक विवाद हर बीतते दिन के साथ बिगड़ता जा रहा है। ह्यूमन की पत्नी श्रेया ने एक टीवी चैनल को साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह लंबे समय तक टॉर्चर के बारे में सिर्फ इसलिए चुप्पी साधे रहीं क्योंकि वह अपने सेलेब्रिटी पति की छवि को खराब नहीं करना चाहती थीं। उन्होंने कहा है कि मेरे पति एक सेलिब्रिटी हैं, जिनके लिए मैं कभी भी उनकी छवि खराब नहीं करना चाहती थी। इसलिए सालों तक उनके द्वारा मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना झेलने के बावजूद मैंने चुप्पी साध ली थी।

loksabha election banner

ह्यूमन सागर शारीरिक और मानसिक यातना के अलावा, मुझे अपना धर्म अपनाने के लिए उकसाता था। हमारी बच्ची के जन्म के बाद से अत्याचार लगातार बढ़ने लगा। पिछले छह महीनों में जब यह असहनीय सीमा तक पहुंच गया, तो मैंने पुलिस का दरवाजा खटखटाया। मेरे माता-पिता और रिश्तेदारों ने भी ह्यूमन को समझाने की पूरी कोशिश की। लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।

शराब पीने से रोकने पर भी होते थे नाराज

प्रताड़ना का कारण पूछने पर श्रेया ने कहा कि वह एक व्यस्त गायक है। वह आमतौर पर संगीत कार्यक्रमों और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, मैंने हमेशा ह्यूमन को शराब का सेवन करने से रोकने की कोशिश की, जिससे वह नाराज हो जाता था। वह कई बार मंच पर प्रदर्शन करने में विफल रहा क्योंकि वह बहुत नशे में था। इसके अलावा, उसे आखिरी समय में अपनी रिकॉर्डिंग रद्द करनी पड़ी क्योंकि वह स्टूडियो जाने और गाने रिकॉर्ड करने की स्थिति में नहीं होता था।

सिंदूर लगाने और प्रसाद सेवन पर है रोक

धर्मांतरण के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर श्रेया ने कहा कि आप मेरे वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर देख सकते हैं। आपने कभी मुझे अपने सिर पर सिंदूर लगाते नहीं देखा। मुझे अपने पैरों पर 'अलता' लगाने से भी रोका गया। सिर्फ इसलिए कि यह ईसाई धर्म के खिलाफ है। मुझे 'प्रसाद' खाने से भी मना किया गया था क्योंकि इसे उनके धर्म में पाप माना जाता है।

ह्यूमन की मां के आरोपों का जवाब देते हुए कि वास्तव में श्रेया और उनके परिवार के सदस्यों ने गायक को शराब लेने के लिए मजबूर किया, उन्होंने कहा, इंसान 33 साल का है। वह नवजात नहीं है कि हमने उसे पीने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा, वह एक है स्टार है। ज्यादातर वह घर से बाहर रहता है जबकि मैं चार दीवारी के भीतर रहती हूं। मुझे उसे शराब पीने के लिए मजबूर करने का समय कब मिला?

सम्मान और प्यार मिला तो होगा समझौता

हमारे बीच एक तीसरा व्यक्ति है जिसके लिए मुझे वह घर छोड़ने के लिए मजबूर किया था। जब मेरे माता-पिता बातचीत के लिए उसके घर गए, तो उनके साथ बुरा व्यवहार किया गया। मुझे यकीन नहीं होता तो मैं उसके खिलाफ इतना गंभीर आरोप नहीं लगाती। एक सौहार्दपूर्ण समाधान की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने जवाब दिया, "मैं एक समझौते के लिए तैयार हूं। लेकिन यह दिल से आना चाहिए।

मीडिया में समझौते की बात करने के बजाय उन्हें एक वास्तविक प्रयास करना चाहिए। मैं हूं एक शिकार। जब मैं वहां जाने के बारे में सोच रही हूं तो मैं सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हूं। लेकिन मुझे बस थोड़ा समय चाहिए। अगर वह चाहते हैं कि मैं वापस आऊं, तो उन्हें उतना ही प्यार और सम्मान देना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.