भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता: ओडिशा की बेटी सोनाली साहू गुरुवार नई दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में एनसीसी लड़कियों के दल का नेतृत्व करेंगी। सोनाली देश भर से 148 एनसीसी कैडेट की लड़कियों के दल की कमान संभालेंगी। उनकी टीम में ओडिशा की दो लड़कियां भी शामिल हैं। सोनाली अपनी टीम के साथ 5 जनवरी से फाइनल परेड के लिए रिहर्सल कर रही हैं, सोनाली के कैडेट की फुल ड्रेस रिहर्सल मंगलवार को हुई थी।

यह एक सपने के सच होने जैसा

कालाहांडी की रहने वाली सोनाली का दल के कमांडर के रूप में चुना जाना आसान नहीं था। उन्हें खुद को साबित करने और एनसीसी कमांडर के रूप में चयनित होने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना पड़ा। सोनाली ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पिछले 23 दिनों से हम इस बड़े आयोजन के लिए अभ्यास कर रहे हैं। यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। हमें अपने कठिन परिश्रम का फल मिलने जा रहा है। हम वास्तव में उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि कमांडिंग ऑफिसर के रूप में एनसीसी गर्ल्स परेड का नेतृत्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। हम सभी परेड के लिए तैयार हैं। हम उत्साहित हैं।

रोजाना करती थी छह से सात घंटे का अभ्यास

सोनाली 1 जनवरी को नई दिल्ली पहुंची और गणतंत्र दिवस के इस बड़े इवेंट के लिए ट्रेनिंग शुरू की। अपने प्रशिक्षण के बारे में उन्होंने कहा कि हम रोजाना छह से सात घंटे अभ्यास करते थे। यह हमारे गुरुओं के समर्थन के बिना संभव नहीं हो सकता था। एनसीसी के लिए चयन प्रक्रिया जून में शुरू की गई थी। हमारा ट्रेनिंग सत्र भी उसी महीने शुरू हो गया था। मुझे कड़े प्रशिक्षण सत्र का सामना करना पड़ा, जिसके लिए मैं इस जगह पर पहुंची। उन्होंने कहा कि मैं इस साल 26 जनवरी को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में 148 सदस्यों की एक टीम का नेतृत्व करूंगी।

Edited By: Mohit Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट