Move to Jagran APP

नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक निलंबित, बच्चों को दंडित कर लेता था सेल्फी

ओडिशा के जाजपुर में शराब के नशे में स्‍कूल पहुंचने पर शिक्षक को प्रशासन ने निलंबित कर दिया है ये शिक्षक बच्‍चों को सजा देकर उनके साथ सेल्‍फी भी खींचता था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 02:45 PM (IST)
नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक निलंबित, बच्चों को दंडित कर लेता था सेल्फी
नशे की हालत में स्कूल पहुंचा शिक्षक निलंबित, बच्चों को दंडित कर लेता था सेल्फी

भुवनेश्वर, एएनआइ। ओडिशा के जाजपुर जिले के सकिंडा क्षेत्र में लेंबो पंचायत के अंतर्गत आने वाले बलिया प्राथमिक स्कूल के एक शिक्षक को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया। दरअसल इस शिक्षक ने नशे की हालत में स्कूल में पहुंचकर छात्र छात्राओं को अनुशासन तोडऩे के आरोप में स्कूल से बाहर निकाल दिया था और घुटनों के बल खड़े रहने की सजा दी थी। उसके बाद नशे में ही शिक्षक ने उन छात्रों के साथ सेल्फी भी ली। सेल्फी के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन सख्‍त हुआ और अभिभावकों के शिकायत के बाद शिक्षक पर कार्रवाई की गयी। 

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार मकरंद महंत नामक यह शिक्षक जब स्कूल पहुंचा तो इतना ज्यादा नशे में था कि वह अपनी बाइक भी नहीं खड़ा कर पा रहा था और उसने अपनी बाइक सड़क पर ही गिरा दी। इसके बाद उसने बेवजह ही छात्रों को सजा देनी शुरु कर दी और खुद उनके साथ सेल्फी ली। 

इस बारे में छात्रों के अभिभावकों ने बताया कि ये शिक्षक अक्सर ही नशे की हालत में स्कूल आता है और बेवजह बच्‍चों को दंडित करता है। यहां के छात्रों को पर्याप्त मात्रा में मिड डे मील भी नहीं परोसा जाता। अभिभावकों का कहना है कि इस बारे में कई बार स्कूल में शिकायत की लेकिन प्रशासन ने न तो इस ओर ध्यान दिया और न ही कोई कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Onion Price: पेट्रोल से महंगा हुआ प्‍याज, जानिए- आमलोग कैसे रो रहे प्‍यास के आंसू

गुरुवार को सुकिंडा क्षेत्र के ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर इस स्कूल में आये और उन्होंने इस बारे में स्कूल के शिक्षकों और अभिभावकों से बात की। सबसे बातचीत करने के बाद ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने इस शिक्षक को निलंबित कर दिया। 

 Himachal Canteen Rate: हिमाचल विधानसभा कैंटीन में शाकाहारी भोजन 40, मांसाहारी 50 में; पहले मिलता था फ्री

Home Guard Foundation Day: जिम्मेदारी पूरी, सुविधाएं अधूरी; सरकार के रवैये से नाराज 6200 गृहरक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.