Move to Jagran APP

Naba Das Murder Case: हत्याकांड में आरोपित गोपाल दास की कस्टोडियल रिमांड में 4 दिन का एक्सटेंशन

Naba Das Murder Case ओडिशा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) अदालत ने शनिवार को अपराध शाखा को मंत्री नव दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी। उप निरीक्षक (एएसआई) गोपाल कृष्ण दास को चार दिन की और रिमांड पर भेज दिया ।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sat, 04 Feb 2023 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 06:23 PM (IST)
नव दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी।

अनुगुल/भुवनेश्वर, संतोष कुमार पांडेय। ओडिशा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) अदालत ने शनिवार को अपराध शाखा को मंत्री नव दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी। पुलिस के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) गोपाल कृष्ण दास को चार दिन की और रिमांड पर भेज दिया ।

मामले की जांच कर रही अपराध शाखा ने गोपाल कृष्ण दास को नौ दिनों की और रिमांड पर लेने की मांग की थी। हालांकि, अदालत ने अपराध शाखा को आरोपी दास को और चार दिनों के लिए रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी।

पिछले 4 दिन की हिरासत हो चुकी थी समाप्त 

गौरतलब है, कि स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास की 29 जनवरी को दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई थी, जब वह पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ब्रजराजनगर के गांधी चौक में थे तब एएसआई गोपाल कृष्ण दास ने गोली मार दी थी। उन्हें गंभीर हालत में झारसुगुड़ा से एयरलिफ्ट किया गया था और भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में शाम को उन्होंने अंतिम सांस ली थी।

गोपाल दास के घर से क्राइम ब्रांच ने जब्त किए बैंक-पासबुक

बता दें कि इस हाई-प्रोफाइल मर्डर केस में सीआईडी-सीबी की एक टीम शनिवार सुबह बरहमपुर शहर के बाहरी इलाके अंकुली औद्योगिक स्टेट में गोपाल के घर पर पहुंची। सीबी टीम कथित तौर पर गोपाल के व्यवहार पैटर्न और सामान्य चर्चाओं के बारे में उसके परिचितों और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। 

इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार सुबह-सुबह आरोपित गोपालकृष्ण दास के बरहमपुर स्थित वैद्यनाथपुर थाना अन्तर्गत आकुली औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद घर से बैंक पासबुक एवं अन्य सामग्री जब्त की है। 

इसके अलावा क्राइमब्रांच की टीम शनिवार को बरहमपुर बस स्टैण्ड भी गई थी। टीम ने बरहमपुर से झारसुगुड़ा जाने वाली बस में कार्यरत ड्राइवर एवं हेल्परों से भी पूछताछ से की है। अंत में क्राइमब्रांच की टीम गोपाल के घर से जब्त होने वाले पासबुक के आधार पर एमकेसीजी स्थित परिसर में मौजूद भारतीय स्टेट बैंक को जाकर खाते के संदर्भ में तथ्य हासिल किया है।

ADG अरुण बोथरा ने की जस्टिस जेपी दास से मुलाकात

वहीं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास मामले को लेकर एडीजी अरुण बोथरा जस्टिस जेपी.दास के कटक सीडीए स्थित घर पर पर गए थे और कई महत्वपूर्ण विषयों पर उनके साथ चर्चा करने की बात पता चली है। गौरतलब है,  कि नव किशोर दास हत्या मामले में क्राइमब्रांच आरोपित गोपाल दास को चार दिवसीय रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। आज उसकी रिमाण्ड अवधि खत्म हो गई जिसके बाद आरोपित को दोबारा 4 दिन की रिमांड दी गई है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.