भुवनेश्वर, जेएनएन। प्रदेश में आम चुनाव एवं फिर बीजेपुर उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली करारी हार के बाद पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को लेकर बुधवार को एक चिंतन बैठक आयोजित की गई। इस चिंतन बैठक में एक तरफ जहां प्रदेश में पार्टी को पुन: जीवित करने तथा लोगों का पुन: विश्वास जीतने के लिए विस्तार से चर्चा की गई तो वहीं कुछ नेताओं ने प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन पर भी जोर दिया। वर्तमान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक की जगह पर कटक बारबाटी के विधायक युवा नेता मोहम्मद मुकीम को प्रदेश अध्यक्ष की बागडोर देने की मांग की गई है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बापी सर्खेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि इस बैठक में कांग्रेस प्रेमी एवं बुद्धिजीवी भाग लिए थे। बैठक में आगामी दिनों में कांग्रेस पुन: किस प्रकार से लोगों को विश्वास जीतेगी, इसके लिए क्या करना चाहिए उस पर विस्तार से चर्चा की गई है। हालांकि उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पार्टी में परिवारवाद खत्म होना चाहिए।

पार्टी के नवकलेवर करने का समय आ गया है, कुछ पुराने चेहरों के बदले नए चेहरों को दायित्व देने की जरूरत है। मोहम्मद मुकीम को प्रदेश अध्यक्ष की बागडोर दिए जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि मुकीम युवा नेता हैं और मोहम्मद मुकीम को हम अगला पीसीसी अध्यक्ष बनाने की मांग करते हैं। इस संदर्भ में नवम्बर पहले सप्ताह में दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात की जाएगी।

 नहीं थम रहा निर्दोष लोगों की हत्या का सिलसिला, नाती ने नानी का दबाया गला

ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप