जासं भुवनेश्वर। सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कोरापुट के पूर्व सांसद जयराम पांगी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की राजनीतिक पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल होने जा रहे हैं। पांगी 27 जनवरी को हैदराबाद में बीआरएस में शामिल होंगे। पांगी ने कहा है कि 27 जनवरी को जो लोग बीआरएस में शामिल होना चाहते हैं, वे उस तारीख को शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद मिश्रण पर्व संबंधित जिलों और राज्यों में आयोजित किए जाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता है कि अन्य और कौन बीआरएस में शामिल हो रहे हैं।

पांगी पहले कर चुके थे केसीआर से मुलाकात

गौरतलब है कि पांगी ने 16 जनवरी को केसीआर से मुलाकात की थी, जिससे उनके बीआरएस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं। पांगी पोट्टांगी से चार बार विधायक रह चुके हैं और उन्होंने 2009 में बीजद के टिकट पर कोरापुट लोकसभा सीट जीती थी। बाद में वह 2017 में भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा था, लेकिन तीसरे स्थान पर रहे थे। बाद में उन्होंने 1 अप्रैल, 2022 को भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

एक और नेता के बेटे संग बीआरएस में शामिल होने की अटकलें

फिलहाल वह ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के क्षेत्रों को शामिल करते हुए एक केंद्र शासित प्रदेश के गठन पर काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने दंडकारण्य पर्वतमाला विक्षा परिषद (डीपीवीपी) के नाम से एक संगठन बनाया है। दूसरी ओर, ओडिशा के पूर्व सीएम और कोरापुट से नौ बार के सांसद गिरिधर गमांग ने भी अपने बेटे शिशिर गमांग के साथ 13 जनवरी को के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी। बैठक के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही है कि पिता-पुत्र भी बीआरएस में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- बुखार एवं खांसी से परेशान पूरा ओडिशा, क्‍या राज्‍य में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, जानें डॉक्‍टरों की राय

Edited By: Arijita Sen

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट