भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा क्राइम ब्रांच के ADG अरुण बोथरा के साथ चर्चा करने के बाद शनिवार को मीडिया से बात करते हुए जस्टिस जेपी दास ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि मुझे उम्मीद है कि क्राइमब्रांच मामले की जड़ तक पहुंच जाएगी। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नब दास हत्या की जांच की निगरानी कर रहे सेवानिवृत्त न्यायाधीश जे पी दास से कटक में उनके सीडीए स्थित आवास पर शनिवार सुबह क्राइमब्रांच के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरुण बोथरा ने मुलाकात की। उन्होंने इस मुद्दे पर महत्वपूर्ण चर्चा की है। न्यायमूर्ति जे पी दास ने चर्चा समाप्त होने के बाद मीडिया को यह प्रतिक्रिया दी है।

घटना स्थल का दौरा करेंगे जेपी दास

जस्टिस दास ने कहा कि एडीजी बोथरा ने मुझसे क्राइम ब्रांच द्वारा की गई जांच पर चर्चा की है और मैंने उन्हें उन पहलुओं के बारे में बताया है जिनकी जांच किए जाने की आवश्यकता है। वह जल्द ही मामले की जड़ तक पहुंच जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि क्राइम ब्रांच मामले की जड़ तक पहुंचेगी। न्यायमूर्ति जे पी दास ने कहा कि वह झारसुगुडा में मंत्री की मौत मामले में घटनास्थल का दौरा करेंगे और जांच की निगरानी करेंगे।

गौरतलब है, कि नवा दास की हत्या के बाद राज्य सरकार ने इसकी जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को दी है। राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार को भी पत्र लिखकर जांच की निगरानी के लिए एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को नियुक्त करने को कहा था। इसके बाद हाईकोर्ट ने रिटायर्ड जज जस्टिस जेपी दास को जिम्मेदारी दी थी।

कैंप दफ्तर में चल रही है बड़े स्तर पर बैठक

वहीं, दूसरी तरफ खुफिया विभाग के निदेशक संजीव पंडा ए​वं खुफिया विभाग के डीआईजी अनुप साहू ने शनिवार को पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार बंशल से मुलाकात की है। इससे पहले कानून व्यवस्था के एडीजी आर.के.शर्मा ने भी डीजी से मुलाकात की थी। डीजी कैंप दफ्तर में बड़े स्तर पर बैठक चल रही है।

Edited By: Yashodhan Sharma