Move to Jagran APP

Odisha Weather: ओडिशा में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें किन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Odisha Weather Update ओडिशा में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने भविष्‍यवाणी की है और अगले गगले तीन दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होने की बात कही गई है। इसके मद्देनजर कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 12 Sep 2023 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2023 12:18 PM (IST)
ओडिशा में बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Weather Update: पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी से सटे म्यांमार के तट पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

loksabha election banner

अगले तीन दिनों तक भारी बारिश के आसार 

इसके प्रभाव से अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। भुवनेश्वर में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि अगले तीन दिनों तक राज्य के कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

भुवनेश्वर में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, कालाहांडी, नवरंगपुर, मलकानगिरी, कोरापुट और गजपति जिलों में कुछ स्थानों पर कल सुबह साढ़े आठ बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में 7 से 11 सेमी तक बारिश हो सकती है।

इन सभी जिलों के लिए जारी येलो अलर्ट

बोलांगीर, सोनपुर, बौद्ध, कालाहांडी, नवरंगपुर, कंधमाल, कोरापुट, मालकानगिरी, गजपति, गंजाम, रायगढ़, खुर्दा, पुरी, नयागढ़, कटक, जगतसिंहपुर, भद्रक, बालेश्वर, केंद्रापड़ा, जाजपुर, मयूरभंज, केंदुझर, अनुगुल और ढेंकानाल जिलों में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ आंधी आने की संभावना है। इन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

अनगुल, ढेंकानाल, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, कंधमाल, बौद्ध, कालाहांडी, नवरंगपुर और कोरापुट जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में 7 से 11 सेमी तक बारिश हो सकती है।

सुंदरगढ़, देवगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कटक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, रायगढ़ और जगतपति जिलों में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ आंधी आने की संभावना है। यही कारण है कि पीले रंग की चेतावनी जारी की गई है।

इन जिलों के लिए जारी ऑरेंज अलर्ट

13 मई को अनुगुल, बौद्ध, कालाहांडी, कंधमाल, गंजाम, नयागढ़ और कटक जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में 12 से 20 सेमी तक बारिश हो सकती है। इसलिए इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

देवगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बलांगीर, नवरंगपुर, कोरापुट, रायगढ़, गजपति, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, भद्रक, जाजपुर और ढेंकानाल जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में 7 से 11 सेमी तक बारिश हो सकती है। यही कारण है कि पीले रंग की चेतावनी जारी की गई है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.