Move to Jagran APP

Odisa News: दो पुलिस कर्मियों को लगाया लाखों का चूना, ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

छठी बटालियन के दो पुलिसकर्मियों से 12 लख रुपये का चूना लगाने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और गिरफ्तार होने वाले आरोपित की पहचान जगत सिंहपुर जिला बिरिडी थाना बुद्धपुर इलाके का घन भोई उर्फ बापुनी के रूप में हुई। मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में पुलिस 4 आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Mon, 01 Apr 2024 03:13 PM (IST)
Odisa News: दो पुलिस कर्मियों को लगाया लाखों का चूना, ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार
पुलिस कर्मचारियों को लाखों रुपये की चुना लगाने वाला शातिर ठग गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किए हुए पुलिस कर्मी

संवाद सहयोगी, कटक। छठी बटालियन के दो पुलिस कर्मचारियों से 12 लख रुपये का चूना लगाने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाला आरोपी जगत सिंहपुर जिला बिरिडी थाना बुद्धपुर इलाके का घन भोई उर्फ बापुनी है।

पहले कई आरोपित किए जा चुके हैं गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में पुलिस सरोजकांत जेना, राकेश खुंटिआ, सुशांत कुमार सेठी और मनोज पटनायक को पहले से ही गिरफ्तार कर चुकी है और उनके पास से 1 लाख 10 हजार रुपये और सोने की जेवरात भी बरामद किए गए थे।

उसके कुछ दिन बाद और एक आरोपित स्वाधीन प्रधान ने अदालत में आत्मसमर्पण किया था। हालांकि यह आरोपित बापुनी फरार हो गया था। बापुनी के नाम पर पहले से ही नेमाल थाने में एक मामला दर्ज है।

ऐसे की गई थी ठगी

गौरतलब है कि पिछले अगस्त वर्ष 2023 को छठे बटालियन के मानस बारिक और उनके एक दोस्त से 10 लाख रूपये की ठगी का शिकर हुए थे।

एक व्यक्ति खुद को जिला के मंत्री के सहयोगी के तौर पर परिचय देकर 10 लाख रुपये की 500 रूपये का नोट बंडल लेने के लिए कहा था और इसके बदले 12 लाख रुपये की नोट 100 और 200 रूपये के नोट के तौर पर देने के लिए भरोसा दिया था ।

मंगलाबाग थाने में मामला किया गया था दर्ज

यह बात सुनते ही मानस ने इसके बारे में अपने दोस्त को बताया था। फिर दोनों 10 लाख रुपये के 500 रूपये वाले नोट इकट्ठा कर ठगों के कहने के मुताबिक जोबरा मैरिटाइम म्यूजियम के पास पहुंचे थे, लेकिन वहां पर चालाकी करते हुए दोनों पुलिस कर्मचारियों के पास से 500 रुपये की नोट से भरा बैग बदलकर फरार हो गए थे। जिसके बारे में मंगलाबाग थाने में मामला दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें- 

Odisha में आयकर विभाग का बड़ा एक्‍शन: BJD नेता के कोचिंग सेंटर समेत चार ठिकानों पर छापामारी

BJP ने ओडिशा के 3 सीटों पर घोषित किए लोकसभा प्रत्याशियों के नाम, जानें किसे कहां से मिला टिकट