Move to Jagran APP

Odisha में बीजद ने कर ली है जन संपर्क पदयात्रा की पूरी तैयारी, कांग्रेस भी भारत जोड़ो यात्रा के लिए तैयार

ओडिशा में सत्‍तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने सोमवार को 2 अक्‍टूबर से शुरू हो रहे जन संपर्क पदयात्रा का घोषणा कर दी। इसके तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसका समापन पूरे एक महीने बाद 2 नवंबर को होगा।

By JagranEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 27 Sep 2022 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 01:32 PM (IST)
Odisha में बीजद ने कर ली है जन संपर्क पदयात्रा की पूरी तैयारी, कांग्रेस भी भारत जोड़ो यात्रा के लिए तैयार
ओडिशा में जन संपर्क पदयात्रा की पूरी तैयारी

भुवनेश्‍वर, एजेंसी। ओडिशा (Odisha) में सत्‍तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने सोमवार को 2 अक्‍टूबर को गांधी जयंती से लेकर पूरे एक महीने यानि कि 2 नवंबर तक राज्‍य भर में 'जन संपर्क पदयात्रा' (Jan Sampark Padyatra) शुरू करने का ऐलान किया। 

loksabha election banner

राज्‍य के मुख्‍यमंत्री और पार्टी अध्‍यक्ष नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने सोमवार को इस संबंध में अपनी पार्टी के पदाधिकारियों को एक पत्र लिखा जिसमें सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, पर्यवेक्षक और पार्टी के सभी विंग के प्रमुख शामिल रहे।

इस पदयात्रा के दौरान पार्टी 2 अक्‍टूबर को गांधी और शास्‍त्री जयंती, 9 अक्‍टूबर को उत्‍कल मणि गोपबंधु दास की जयंती, 11 अक्‍टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती का पालन करेगी। 

Odisha: सरकारी नौकरी दिलाने का वादा कर शख्‍स ने लोगों से की लाखों रुपये की ठगी, शिकायत के बाद हुुई गिरफ्तारी

पदयात्रा के दौरान कई रोचक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

यह पदयात्रा जिले से लेकर राज्‍य भर के सभी वार्डों और पंचायतों में आयोजित की जाएगी। सीएम पटनायक ने अपनी पार्टी के पदाधिकारियों को पदयात्रा में सक्रिय रूप से शामिल होने को कहा है। साथ ही रैलियों और बैठकों में बड़ी संख्‍या में लोगों के जुटने का आह्वान किया है। 

पदयात्रा में नेता घर-घर जाकर गिनाएंगे अपनी उपलब्धियां

एक माह तक चलने वाले इस कार्यक्रम के तहत पार्टी के कार्यकर्ता और नेता घर-घर जाकर लोगों को बीजद सरकार की उपलब्धियों, विकास योजनाओं, जन कल्‍याणकारी कार्यक्रमों के बारे में बताएंगे। पार्टी इस दौरान समाज की भलाई के लिए भी कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी जैसे कि रक्‍तदान शिविर, पौधारोपण अभियान इत्‍यादि। 

समापन पर नेता लेंगे यह अहम संकल्‍प

मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक 2 अक्‍टूबर को इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और 2 नवंबर को इसके समापन के अवसर पर बीजद नेता और कार्यकर्ता राज्‍य और इसके निवासियों के विकास और कल्‍याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर देने का संकल्‍प लेंगे। मालूम हो कि पदयात्रा के दौरान पड़ने वाले प्रमुख त्योहारों पर पदयात्रा बंद रहेगी।

कांग्रेस भी भारत जोड़ो यात्रा के लिए तैयार

दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी 31 अक्‍टूबर से ओडिशा में अपने 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) को शुरू करने का निर्णय लिया है। इसी के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी 29 सितंबर से अपने दो दिवसीय ओडिशा दौरे के दौरान 2024 के आम चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत करेंगे।

Odisha News: पुरी-कोणार्क मरीन ड्राइव रोड पर मंडराने लगा खतरा, दशहरा पर्व पर पड़ सकता है खलल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.