Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Mandir: 'जगन्नाथ' महाप्रभु को अयोध्या से आया निमंत्रण, स्वागत समिति ने इन सामानों के साथ किया आमंत्रित

भगवान श्रीराम की अयोध्या नगरी से महाप्रभु जगन्नाथ के लिए निमंत्रण पत्र आया है। 22 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भगवान श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई गणमान्य व्यक्तियों के शामिल होने का कार्यक्रम है। ऐसे में प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोध्या स्वागत समिति ने भगवान श्री जगन्नाथ जी को आमंत्रित किया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharPublished: Tue, 02 Jan 2024 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2024 04:22 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir: 'जगन्नाथ' महाप्रभु को अयोध्या से आया निमंत्रण, स्वागत समिति ने इन सामानों के साथ किया आमंत्रित

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भगवान श्रीराम की अयोध्या नगरी से महाप्रभु जगन्नाथ जी के लिए निमंत्रण पत्र आया है। 22 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भगवान श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई गणमान्य व्यक्तियों के शामिल होने का कार्यक्रम है।

loksabha election banner

ऐसे में प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोध्या स्वागत समिति ने भगवान श्री जगन्नाथ जी को आमंत्रित किया है।

मंगलवार को अयोध्या स्वागत समिति ने भगवान जगन्नाथ जी को आमंत्रित करने के लिए पान-सुपारी, अरवा चावल, श्रीफल, गमछा और निमंत्रण पत्र के साथ पुरी जगन्नाथ मंदिर में पहुंचकर आमंत्रित किया है।

मंदिर के 392 स्तंभ, 44 द्वार और नागर शैली मंदिर का निर्माण

उधर, रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के लिए पूरी अयोध्या को सजाया गया है, अगर मंदिर की बात करें तो पूरा राम मंदिर परिसर 70 एकड़ में फैला हुआ है। इनमें से केवल 30 प्रतिशत स्थानों पर मंदिर हैं। मंदिर के 392 स्तंभ, 44 द्वार और नागर शैली मंदिर का निर्माण किया गया है।

32 सीढ़ियों के माध्यम से मंदिर में प्रवेश करने की व्यवस्था की गई है। बाकी को ग्रीन एरिया के लिए छोड़ दिया गया है। रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 15 मिनट है।

ये भी पढ़ें: Odisha News: भुवनेश्वर में अचानक एक मकान में विस्फोट, ढही घर की दीवार; लोगों में दहशत का माहौल

ये भी पढ़ें: Odisha Road Accident: कटक में दर्दनाक सड़क हादसा, बस-ट्रक की भीषण टक्कर में तीन लोगों की मौत; 30 से ज्यादा घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.