Move to Jagran APP

Odisha Road Accident: कटक में दर्दनाक सड़क हादसा, बस-ट्रक की भीषण टक्कर में तीन लोगों की मौत; 30 से ज्यादा घायल

कटक में मंगलवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इनमें से 9 लोगों की हालत ज्यादा गंभीर बताई गई है। घायलों को कटक एससीबी मेडिकल में भर्ती किया गया है। हादसे के बाद मुख्यमंत्री ने शोक जताया है। वहीं मृतक के परिवार को तीन-तीन लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharPublished: Tue, 02 Jan 2024 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2024 02:59 PM (IST)
कटक में दर्दनाक सड़क हादसा, बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 3 की मौत; 30 से ज्यादा घायल

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिला के सालेपुर में मंगलवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनमें से 9 लोगों की हालत ज्यादा गंभीर बताई गई है। घायलों को कटक एससीबी मेडिकल में भर्ती किया गया है।

हादसे के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने मृतक यात्रियों के परिवार को तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही घायलों को उत्तम स्वास्थ्य सेवा मुहैया करने का निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

यात्री बस की एक ट्रक के साथ सामने से जोरदार टक्कर

जानकारी के मुताबिक, सुबह के समय घना कुहासा छाया हुआ था। ऐसे में ट्रक एवं यात्री बस की आमने-सामने से टक्कर हो गई। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। मृतक यात्रियों में केन्द्रापड़ा जिला राजकनिका का नलिनीकांत गाहाण, आली का अनुसुया बारिक है। अन्य एक मृतक का परिचय नहीं मिला है। दुर्घटनाग्रस्त दोनों ही गाड़ियों के ड्राइवर की हालत गम्भीर है।

घायलों को इलाज के लिए पहले स्थानीय अस्पताल और फिर कटक एससीबी मेडिकल में भर्ती किया गया है। मंगलवार भोर के समय एक यात्री बस की एक ट्रक के साथ सामने से जोरदार टक्कर हुई जिसमें वह बस और ट्रक दोनों चकनाचूर हो गए।

केंद्रपड़ा से कटक आने वाली बस हुई दुर्घटनाग्रस्त

मिली जानकारी के अनुसार, लगभग 60 यात्रियों को लेकर केंद्रपड़ा से कटक आने वाली एक निजी यात्रीवाही बस "मनोरमा" घने कोहरे के चलते सामने से आने वाले एक ट्रक से सीधा जा टकराई। जोरदार टक्कर के चलते घटनास्थल पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग जख्मी हो गए।

इस दुर्घटना के बाद घायलों को तुरंत इलाज के लिए निश्चिंतकोइली स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया, जिनमें से गंभीर रूप से घायल होने वाले 20 से अधिक लोगों को कटक बड़ा मेडिकल को स्थानांतरित किया गया है।

इसके बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस, स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य में जुट गए। बस और ट्रक के बीच इतनी जोरदार टक्कर हुई कि स्थानीय लोगों को इसके बारे में पता चला और तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए।

बस के अंदर फंसे लोगों को दमकल कर्मी बस के पुर्जों को काट कर बाहर निकालें। इस घटना के बाद उस मार्ग पर आवाजाही पर खासा असर पड़ा। दमकल व पुलिस की टीम मौके पर खड़ी दोनों गाड़ियों को हटाई। फिर वहां पर आवाजाही सामान्य हुआ।

ये भी पढ़ें: Odisha News: प्लस टू की प्रैक्टिकल परीक्षा 12 फरवरी तक चलेगी, 16 से बोर्ड एग्जाम शुरू; इन केंद्रों से होगी लाइव स्ट्रीमिंग

ये भी पढ़ें: दामोदर राउत की बीजद में वापसी, निष्कासन आदेश को CM नवीन पटनायक ने लिया वापस; बेटे ने कहा- भाजपा में शामिल होना था गलत फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.