Move to Jagran APP

Baleshwar: सीएम नवीन पटनायक की बड़ी घोषणा, मिशन शक्ति की माताओं को 50 हजार करोड़ का देंगे सहयोग

ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने गुरुवार सुबह बालेश्वर के पुलिस मैदान में उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बालेश्वर में नवनिर्मित सोभारामपुर फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। वहीं मिशन शक्ति की माताओं को 50 हजार करोड़ का सहयोग देने की घोषणा की।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Thu, 22 Dec 2022 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2022 01:38 PM (IST)
Baleshwar: सीएम नवीन पटनायक की बड़ी घोषणा, मिशन शक्ति की माताओं को 50 हजार करोड़ का देंगे सहयोग
सीएम नवीन पटनायक ने मिशन शक्ति की माताओं को 50 हजार करोड़ देने की घोषणा की

जागरण संवाददाता, बालेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल सुप्रीमो नवीन पटनायक ने गुरुवार के दिन सुबह करीब 11:15 पर बालेश्वर के पुलिस मैदान में पहुंचकर वहां पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। पुलिस मैदान में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने बालेश्वर में नवनिर्मित सोभारामपुर फ्लाईओवर ब्रिज का विधिवत उद्घाटन किया। इस पुल पर कुछ दूर तक पैदल चलने के बाद मुख्यमंत्री वापस से पुलिस मैदान के सभा स्थल पर पहुंचे। वहां पर 1806 करोड़ रुपए की लागत से बनी करीब 191 विभिन्न परियोजनाओं का रिमोट के जरिए उद्घाटन और शिलान्यास किया।

loksabha election banner

कार्यक्रम में ये नेता रहे मौजूद

इस मौके पर एक जनसभा का आयोजन किया गया था जिसमें ओडिशा के उद्योग मंत्री प्रताप देव, पर्यटन मंत्री अश्वनी पात्र, बालेश्वर सदर के विधायक स्वरूप दास, बालेश्वर जिला बीजू जनता दल के अध्यक्ष रविंद्र कुमार जेना, रेमुना के विधायक सुधांशु परिडा समेत बालेश्वर के जिलाधीश दत्रतया भाऊसाहेब शिंदे उपस्थित थे। सबसे पहले सभा का शुभारंभ बालेश्वर के जिलाधीश श्री भाऊसाहेब शिंदे ने स्वागत भाषण से किया। इसके बाद मंच पर मौजूद मंत्री समेत विधायको ने अपने विचार व्यक्त किए।

कई विधायक बोले- पूरे विश्व में नवीन पटनायक की योजनाओं की हो रही है प्रशंसा

बता दें अपने संबोधन में सभी वक्ताओं ने नवीन पटनायक के पांच बार के शासनकाल की जमकर प्रशंसा की। इन वक्ताओं ने नवीन पटनायक को विश्व स्तरीय नेता करार दिया और कहा कि केवल भारत में नहीं आज पूरे विश्व में नवीन पटनायक की योजनाओं का डंका बज रहा है। इनके कामों की जमकर प्रशंसा की जा रही है। वक्ताओं ने कहा कि आज बालेश्वर के विकास के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया है।

2020 के उपचुनाव में किये गए वादे को याद किया

वहीं, अपने संबोधन में ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल सुप्रीमो नवीन पटनायक ने कहा कि मैं 2020 के उपचुनाव में बालेश्वर आया था और वादा किया था कि बालेश्वर का दायित्व लूंगा और मैं बालेश्वर के व्यक्तिगत दायित्व को लिया हूं। बालेश्वर के विकास के प्रति मेरा विशेष ध्यान रहा है क्योंकि आज पूरा ओडिशा विकास के पथ पर अग्रसर है। इससे बालेश्वर भी कैसे पीछे रह सकता है। बालेश्वर भी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। नवीन पटनायक ने व्यास कवि फकीर मोहन सेनापति की इस मिट्टी को शत-शत प्रणाम करते हुए बालेश्वर के लिए आज का दिन गर्व का दिन करार दिया और ऐतिहासिक बताया।

मिशन शक्ति की माताओं को संबोधित किया

आगे उन्होंने कहा कि शिक्षा, साहित्य, उद्योग के क्षेत्र में बालेश्वर आज पूरे प्रदेश में आगे है। मिशन शक्ति की माताओं को संबोधित करते हुए नवीन पटनायक ने कहा कि जीरो इंटरेस्ट के जरिए बालेश्वर की माताओं को जिनमें करीब 5700 एस एच जी (SHG) ग्रुप शामिल हैं जिनमें 60000 महिलाओं को 220 करोड़ रुपए का सहयोग दिया गया तथा आने वाले 5 वर्षों में राज्य की सरकार इन माताओं को 5 वर्ष में 50000 करोड रुपए का और सहयोग देगी।

गांवो के विकास को लेकर कही ये बात

सीएम नवीन पटनायक ने ये भी कहा कि यह सरकार चाहती है कि एक पंचायत एक उत्पादन करें जिससे बाजार में बढ़िया व्यवसाय होगा और उस पंचायत का परिचय भी बनेगा। एस एच जी (SHG) को अब माइक्रो एंड स्मॉल इंडस्ट्री का दर्जा प्रदान किया जाएगा। उन्होंने माताओं से अनुरोध किया कि वह ओडिशा के उद्योग में एक नया अध्याय जोड़ें। बता दें आज नवीन पटनायक के बालेश्वर दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई थी। विभिन्न चौराहों और सड़कों पर नाकाबंदी की गई और कई सड़कों को नो मैंस जोन घोषित किया गया। वहां पर किसी भी व्यक्ति को जाने का अधिकार नहीं दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.