Move to Jagran APP

पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा की गीदड़भभकी, भारत को देंगे करारा जवाब

पाकिस्तान के नवनियुक्त आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी अपने पूर्व प्रमुखों की तरह कश्मीर का राग अलापा है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2016 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2016 05:59 AM (IST)
पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा की गीदड़भभकी, भारत को देंगे करारा जवाब

रावलपिंडी, प्रेट्र/आइएएनएस। नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी अपने पूर्ववर्तियों की तरह कश्मीर का राग अलापा है। उन्होंने उलटे भारत पर संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मुंहतोड़ जवाब देने की गीदड़भभकी दी है।

loksabha election banner

डॉन अखबार के अनुसार, बाजवा ने पाकिस्तानी सैनिकों से कहा कि हर उल्लंघन का पूरी ताकत के साथ जवाब दिया जाना चाहिए। भारत के आक्रामक रुख का मकसद कश्मीर में भारतीय सैनिकों के अत्याचार से दुनिया का ध्यान हटाने का है। कश्मीर मसले का हल कश्मीरी लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत करना होगा।

पढ़ें- शांति का संकेत देते हुए जनरल बाजवा ने संभाली पाकिस्तानी सेना की कमान

बाजवा का यह बयान ऐसे समय आया, जब गुलाम कश्मीर में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक और उड़ी हमले के बाद दोनों देशों में तनाव चरम पर है। उन्होंने शुक्रवार को 10वीं कोर रावलपिंडी और नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सैनिकों से नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में जानकारी ली और उन्हें हर समय चौकस रहने का निर्देश दिया। 57 वर्षीय बाजवा ने इसी मंगलवार को जनरल राहिल शरीफ की जगह पाकिस्तान के सेना प्रमुख का पदभार संभाला है।

पढ़ें- जनरल राहिल शरीफ की छुट्टी, बाजवा ने संभाला पाक सेना प्रमख का पद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.