Move to Jagran APP

IS की राजधानी ‘राक्‍का’ पहुंचने को है सुरक्षा बल: अमेरिका

अमेरिका ने आइएस आतंकियों के गढ़ राक्‍का को आजादी दिलाने में बस कुछ हफ्तों की देरी बतायी है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 10:39 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 12:20 PM (IST)
IS की राजधानी ‘राक्‍का’ पहुंचने को है सुरक्षा बल: अमेरिका

वाशिंगटन(आइएएनएस)। अमेरिकी रक्षा सचिव ऐश कार्टर ने बताया कि यह कुछ हफ्तों की ही बात रह गयी है, वाशिंगटन व इसके सहयोगी देश इस्लामिक स्टेट के चंगुल से राक्का को आजाद कराने के करीब पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

ब्रुसेल्स में नाटो की एक बैठक में कार्टर ने बताया कि राक्का को कुछ हफ्तों में आजाद करा लिया जाएगा। सीरिया की सरकारी सेना ने अगस्त 2014 से इस इलाके में कोई कार्रवाई नहीं की थी और राक्का आतंकवादी गिरोह का गढ़ बन गया था।

कार्टर ने बताया, हमारी योजना के तहत कुछ हफ्तों में सुरक्षा बल वहां होंगे। इराक में उच्च अमेरिकी कमांडर, जनरल स्टीफन टाउनसेंड ने सैटेलाइट के जरिए बताया कि राक्का के आसपास जगहों को खाली कराना आवश्यक था क्योंकि खुफिया सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार, शहर में बाहर से हमले की योजना बन रही थी। कार्टर ने आगे बताया कि मोसुल व राक्का की आजादी के लिए जिन स्रोतों की हमें जरूरत है वह मिलिट्री के पास है। हम इन्हें आजाद कराने जा रहे हैं।

आइएस की राजधानी में हवाई हमलों में 25 की मौत

मोसुल में भीषण जंग जारी, शहर के मुख्यद्वार पर इराकी फौज का कब्जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.