Move to Jagran APP

दूसरी बार पिता बने मार्क जुकरबर्ग, इस अंदाज में किया नन्ही परी का स्‍वागत

मार्क जुकरबर्ग ने पत्नी प्रिसिला चान के साथ अपनी दूसरी बेटी 'अगस्त' के जन्म की घोषणा फेसबुक पोस्ट के जरिए की है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 09:56 AM (IST)
दूसरी बार पिता बने मार्क जुकरबर्ग, इस अंदाज में किया नन्ही परी का स्‍वागत
दूसरी बार पिता बने मार्क जुकरबर्ग, इस अंदाज में किया नन्ही परी का स्‍वागत

नई दिल्ली, एजेंसी। फेसबुक के सीईओ और सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने पत्नी प्रिसिला चान के साथ अपनी दूसरी बेटी 'अगस्त' के जन्म की घोषणा फेसबुक पोस्ट के जरिए की है। उन्होंने अगस्त की उसकी बड़ी बहन मैक्स जुकरबर्ग के साथ फोटो शेयर करते हुए एक पत्र भी शेयर किया है, जो बचपन पर केंद्रित है।

loksabha election banner

अगस्त को लिखे पत्र में जुकरबर्ग ने लिखा है- 'मैं और तुम्हारी मॉम दोनों बहुत उत्साहित हैं। जब तुम्हारी बहन का जन्म हुआ था तब भी हमने दुनिया के बारे में खत लिखा था। अब तुम्हारा जन्म हुआ है, तुम एक ऐसे दुनिया में रहोगी जहां तुम्हें बेहतर शिक्षा मिलेगी, बीमारियां कम होंगी, मजबूत समुदाय और बेहतर समानताएं होंगी।'

मार्क आगे लिखते हैं- 'तुमने जिस पीढ़ी में जन्म लिया है, यहां साइंस और टेक्नोलॉजी में निरंतर प्रगति हो रही है, ऐसे में तुम हमसे ज्यादा बेहतर जिंदगी जीओगी और ऐसा होने देने में हमारी जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि सुर्खियां अमूमन ज्यादा चीजों पर ही केंद्रित होती हैं लेकिन मुझे भरोसा है कि पॉजिटिव ट्रेंड को जीत मिलेगी। हम तुम्हारी पीढ़ी और भविष्य को लेकर बहुत आशावादी हैं।'

अंत में जुकरबर्ग ने लिखा है कि बचपना बहुत जादू भरा होता है तो तुम भविष्य की चिंता मत करना, बचपन केवल एक बार ही मिलता है। तुम्हारे भविष्य की चिंता करने के लिए हम हैं और तुम और तुम्हारी पीढ़ी के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। अगस्त, 'वी लव यू सो मच।' हम इस यात्रा में तुम्हारे साथ गुजरने के लिए बेहद उत्साहित हैं। तुम्हें एक खुशहाल जिंदगी मिले.. लव.. मॉम एंड डैड..।

मालूम हो कि साल 2015 में जब मैक्स का जन्म हुआ था, तब जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह और प्रिसिला अपनी कंपनी के 99 फीसदी शेयर चैरिटी में दे देंगे, जिनकी कीमत 45 अरब डॉलर थी, ताकि अपनी बेटी मैक्स और दूसरे बच्चों के लिए इस दुनिया में रहने के लिए बेहतर स्थान बना सकें।

यह भी पढ़ें: चीन में एंट्री के लिए फेसबुक ने निकाला नया रास्त, अलग नाम से लॉन्च की एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.