Move to Jagran APP

कटिहार की अनुप्रिया राय तो मधेपुरा मो. ताबिश हसन ने UPSC परीक्षा में लहराया परचम, इतनी रैंक लाकर जिला नाम किया रोशन

UPSC CSE Result 2023 यूपीएससी ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। देश की सबसे कठिन मानी जाने वाली इस परीक्षा में कटिहार की अनुप्रिया राय ने 640 वां रैंक हासिल किया है। वहीं मधेपुरा के पुरैनी में अंचलाधिकारी मो. ताबिश हसन ने 374वां स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उन्होंने नौकरी के साथ पढ़ाई करके यह सफलता हासिल की है।

By Rajeev Choudhary Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 17 Apr 2024 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 10:29 PM (IST)
कटिहार की अनुप्रिया राय तो मधेपुरा मो. ताबिश हसन ने UPSC परीक्षा में लहराया परचम। (जागरण फोटो)

तौफीक आलम, (कटिहार)। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। कटिहार के फलका प्रखंड की अनुप्रिया राय को सिविल सेवा परीक्षा में 640 वां रैंक आया है। अनुप्रिया की इस उपलब्धि से गांव में जश्न का माहौल है। अनुप्रिया ने जेएनयू से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

loksabha election banner

अनुप्रिया ने बताया कि दूसरे प्रयास में सफलता मिली। अनुप्रिया के पिता विजय राय एक कंपनी में वाहन बीमा एजेंट हैं। साथ साथ किसानी उनका मुख्य पेशा है। अनुप्रिया राय तीन बहनों में दूसरी है।

माता -पिता बताते हैं कि अनुप्रिया बचपन से ही मेधावी थी। बेटियों के पढ़ाई लिखाई के कारण माता पिता भी भागलपुर में किराए के मकान में रहते थे। अनुप्रिया ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता के साथ बड़ी बहन और गुरुजन को दिया है।

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar की बढ़ी टेंशन! चुनाव के बीच Gopal Mandal ने रख दी ये शर्त; बोले- अगर मुख्यमंत्री ने...

अंचलाधिकारी ने यूपीएससी में 374 वां स्थान प्राप्त कर बढ़ाया क्षेत्र का मान

मधेपुरा के पुरैनी में अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापित मो. ताबिश हसन ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षा में 374वां स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उनके इस कामयाबी पर प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित अनुमंडल क्षेत्र में पदस्थापित सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

मालूम हो कि मो. ताबिश हसन पूर्व में पुरैनी अंचल में राजस्व अधिकारी के पद पर पदस्थापित थे। वर्तमान में अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापित हैं। वह विभागीय कार्यों के प्रति काफी समर्पित रहने वाले अधिकारी माने जाते हैं। साथ ही वह अध्ययनरत थे।

प्रतिदिन अंचल के कार्य समाप्ति के उपरांत देर रात तक पढ़ने की आदत ने उन्हें सफलता के इस मंजिल तक पहुंचाया है।

उनके सहकर्मियों ने बताया कि किसी भी विभागीय बैठक में पुरैनी से मधेपुरा मुख्यालय तक जाने के दौरान वे गाड़ी में लगातार अध्ययन करते देखे जाते थे। वे मूल रूप से नालंदा जिले के बिहारशरीफ के कागजी मुहल्ले के निवासी हैं।

Bihar News: भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.