मुरादाबाद, जेएनएन। आम बजट में रेलवे को बजट आवंटित करने की घोषणा के बाद मंडल रेल प्रबंधक ने पत्र जारी किया है। बजट में क्या मिला है, इसकी जानकारी तो नहीं दी गई है, लेकिन रेल मंडल की उपलब्धियों को बारे में जानकारी दी गई है।

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि इस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर मुरादाबाद रेल मंडल में छोटा हिस्सा है। इसकी गुलावठी (बुलंदशहर) के पास साइडिंग बनानी शुरू कर दी गई है। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत रेल मंडल में काम किया जा रहा है। इसमें सुरक्षित ट्रेन संचालन के लिए दो स्थानोंं पर ट्रेन कोलिवान एडवांस सिस्टम (टीसीएएस) लगाए गए हैं। इससे बोगी के पहिया में खराबी आने पर सिस्टम कंट्रोल रूम को तत्काल जानकारी दे देगा। रेलवे मंडल में दो स्थानों पर तेजी से विद्युतीकरण कराया जा रहा है। हरिद्वार-देहरादून-योग नगरी स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों में विस्टाडोम कोच लगाए जाएंगे। व्यापारियों को माल ढुलाई से संबंधित जानकारी देने के लिए व्यापार विकास पोर्टल तैयार किया गया है।

सुरक्षित ट्रेन संचालन कराने का निर्देश

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने वेबिनार के द्वारा अधिकारियों के साथ समीक्षा की और सुरक्षित ट्रेन संचालन करने पर जोर दिया। महाप्रबंधक ने कहा कि ठंड बढ़ने के रेल लाइन चटकने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए रेल लाइन की निगरानी बढ़ा दें और लाइन के चटकते ही मरम्मत करने का काम शुरू कर देें। ओएचई और सिग्नल के रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने के आदेश द‍िए गए हैं।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021