सीसीटीवी फुटेज में दिखा दो एटीएम लुटेरों का चेहरा

संवाद सूत्र, संबलपुर : स्थानीय सासन थाना अंतर्गत माझीपाली से भारतीय स्टेट बैंक की एटीएम मशीन उखाड़ कर ले जाने वाले लुटेरों का अबतक कुछ पता नहीं चला है, लेकिन इसी बीच सासन पुलिस को एटीएम काउंटर के अंदर लगे सीसीटीवी का फुटेज मिल गया है, जिसमें दो लुटेरों का आधा अधूरा चेहरा नजर आ रहा है। पुलिस इसी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है। पुलिस को संदेह है कि लूट की इस घटना में बाहरी राज्य के लुटेरों का हाथ हो सकता है। ऐसे में, संबलपुर पुलिस की अलग अलग टीम इन लुटेरों का पता लगाने में जुटी है।

उधर, बैंक के सासन शाखा के प्रबंधक देवाशीष पंडा ने थाना में एटीएम मशीन लूट की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया है कि एटीएम में पांच सौ रुपये के 3094 नोट, दो सौ रुपये के 1711 नोट और सौ रुपये के 1783 नोट थे, जो कुल मिलाकर 20 लाख 67 हजार 500 रुपये थे। एटीएम काउंटर में दो सीसीटीवी कैमरे लगे थे, जिनमें से एक कैमरे को लुटेरों ने तोड़ दिया था और दूसरे पर स्प्रे छिड़ककर धुंधला कर दिया था। बैंक द्वारा पुलिस को दिए गए सीसीटीवी फुटेज में एक लुटेरे को मास्क पहने और दूसरे लुटेरे को चेहरे पर गमछा बांधे देखा गया।

यह लुटेरे गुरुवार की रात 1.40 बजे एटीएम काउंटर के अंदर घुसे थे और एटीएम मशीन उखाड़ कर ले गए। लुटेरे एटीएम मशीन को लेकर किधर गए, इसका पता नहीं चल सका है, लेकिन ऐसा अनुमान है कि लुटेरे झारसुगुड़ा की ओर भागे होंगे।

उल्लेखनीय है कि संबलपुर-राउरकेला बीजू एक्सप्रेस वे पर स्थित माझीपाली के जिस स्थान से यह एटीएम मशीन लूटी गई वहां से करीब आधा किमी दूर माझीपाली पुलिस चौकी है, लेकिन पुलिस को भी इस लूट का पता नहीं चल सका। जांच पड़ताल के बाद पुलिस को पता चला है कि बैंक की ओर से गुरुवार के दिन एटीएम में 15 लाख रुपये लोड किया गया था और उसी रात लुटेरे एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए।

Edited By: Jagran