Move to Jagran APP

मुंबई: 'श्रद्धा वालकर हत्याकांड को देखकर किया सरस्वती का कत्ल', दिमाग हिला देने वाले मर्डर के आरोपी ने कबूला

मुंबई में होश उड़ा देने वाला एक हत्याकांड सामने आया है। मनोज साने नाम के एक शख्स ने अपनी लिव-इन पार्टनर का बेरहमी से कत्ल कर दिया। लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसने टुकड़े-टुकड़े भी कर दिए।

By Manish NegiEdited By: Manish NegiThu, 08 Jun 2023 01:24 PM (IST)
मुंबई: 'श्रद्धा वालकर हत्याकांड को देखकर किया सरस्वती का कत्ल'

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। श्रद्धा वालकर हत्याकांड को देश के लोग अभी भुला भी नहीं पाए थे, इसी बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में दिमाग हिला देने वाला एक मामला सामने आया है। मीरा भायंदर इलाके में मीरा रोड पर स्थित है गीता आकाश बिल्डिंग। इसी बिल्डिंग के एक फ्लैट में एक शख्स ने लिव-इन में रह रही अपनी पार्टनर की बेरहमी से हत्या कर दी। इतना ही नहीं, आरोपी ने आरी के जरिए युवती की लाश के कई हिस्से किए और उन्हें कुकर में उबाल दिया। लाश के टुकड़ों को पैक कर वो उसे ठिकाने लगाने ही वाला था कि पुलिस आ गई।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, आरोपी 56 साल का मनोज साने है। मनोज अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य (32) के साथ बीते कुछ सालों से इसी फ्लैट में रह रहा था। आरोप है कि मनोज का किसी बात को लेकर सरस्वती के साथ झगड़ा हो गया था। झगड़ा इतना बढ़ गया कि मनोज ने सरस्वती की हत्या कर दी और फिर उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। पुलिस के मुताबिक, सरस्वती की हत्या दो-तीन दिन पहले हुई थी। मनोज एक लाश के साथ ही फ्लैट में रह रहा था।

श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसा मर्डर

पुलिस ने मनोज को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। पूछताछ में मनोज ने हैरान कर देना वाला खुलासा किया। मनोज का कहना था कि उसने श्रद्धा वालकर हत्याकांड के बाद ही सरस्वती की हत्या का विचार आया।

सरस्वती की हत्या श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसी थी भी। दरअसल, सरस्वती की लाश के टुकड़े करने के लिए मनोज पेड़ काटने वाली आरी लेकर आया था। इसी आरी से उसने सरस्वती के शव के टुकड़े किए। पुलिस ने बताया कि मनोज के पड़ोसियों को उसके फ्लैट से बदबू आ रही थी। लिहाजा, लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस पहुंची और मनोज के फ्लैट में घुसी। घर के अंदर का नजारा देखकर पुलिस दंग रह गई।

प्रेशर कुकर में उबाले टुकड़े

पुलिस के मुताबिक, मनोज लाश के टुकड़ों को ठिकाने लगाने की फिराक में था। इसमें कोई दिक्कत ना हो, इसलिए उसने टुकड़ों को कुकर में उबाला। उबालने के बाद पन्नी में पैक कर दिया।

क्या है श्रद्धा वालकर हत्याकांड?

दिल्ली के महरौली इलाके में 18 मई, 2022 को श्रद्धा वालकर की हत्या कर दी गई थी। श्रद्धा के लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने उसकी बेरहमी से गला रेतकर हत्या की थी। हत्या के बाद उसने शव के 35 टुकड़े किए। आफताब ने शरीर के टुकड़ों को फ्रिज में छिपा दिया था।