Move to Jagran APP

Weather Update: बिहार-झारखंड सहित 16 राज्यों में येलो अलर्ट, दिल्ली में छाया कोहरा, पढ़ें- IMD का लेटेस्ट अपडेट

Weather Update Today 26 September 2022 देश के कई राज्यों में आज भी बारिश के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है। सितंबर के अंत तक देशभर से मानसून के वापसी के आसार है। जानें- आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम?

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 08:48 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:48 AM (IST)
Weather Update: बिहार-झारखंड सहित 16 राज्यों में येलो अलर्ट, दिल्ली में छाया कोहरा, पढ़ें- IMD का लेटेस्ट अपडेट
देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के कई राज्यों में पिछले 4 दिन भारी बारिश के मौसम के तेवर कमजोर हुए हैं। मौसम विभाग ने आज यानी 26 सितंबर को बिहार, झारखंड, ओडिशा सहित 16 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।IMD के मुताबिक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है।

loksabha election banner

इन राज्यों में होगी भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार, झारखंड, ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, नगालैंड, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, पुड्डुचेरी, आंध्रप्रदेश के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु व महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में 16 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, आसमान में छाया कोहरा

दिल्ली-एनसीआर में तीन दिनों तक लगातार हुई बारिश के बाद मौसम बदल गया। सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के कई इलाकों में सुबह कोहरा छाया रहा, जिससे विजिबिलिटी पर भी असर पड़ा। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सितंबर महीने के आखिरी में ही कोहरे का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के रिंग रोड, एयरपोर्ट, सदर पटेल मार्ग, अक्षरधाम, गीता कॉलोनी आदि के इलाके कोहरे की चादर से लिपटे नजर आए। इस दौरान विजिबिलिटी 500 मीटर से भी कम रही। राजधानी में कई दिनों की झमाझम बरसात के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है। इसके बाद मानसून की विदाई के साथ बदलेगी हवा की दिशा तो सुबह-शाम ठंडक महसूस होगी।

बिहार के 26 जिलों में अलर्ट, वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सोमवार को बिहार के 26 जिलों में बारिश के आसार हैं, जबकि वज्रपात को लेकर अलर्ट भी किया गया है। चार जिलों में भारी बारिश का खतरा भी है। मौसम विज्ञानी की मानें तो पूर्व पश्चिम मानसून ट्रफ उत्तर पंजाब और इसके आसपास में बने कम दबाव का क्षेत्र से होते हुए दक्षिण पूर्व बिहार, हरियाणा, उत्तरप्रदेश से होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है। इनके प्रभाव से प्रदेश में वज्रपात, मेघ गर्जन के साथ वर्षा का पूर्वानुमान है। सोमवार को पटना समेत बिहार के 26 जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा का पूर्वानुमान है। वहीं प्रदेश के पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, कटिहार जिले में भारी वर्षा की चेतावनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.