Move to Jagran APP

Visa Scam Case: सीबीआइ दफ्तर पहुंचे कार्ति चिदंबरम ने कसा तंज, 'टेस्ट मैच 5 दिन का होता है, ये तो तीसरा दिन है'

Karti Chidambaram सीबीआइ मुख्यालय पहुंचे कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने स्पीकर को चिट्ठी लिखी है और मैं उनके जवाब का इंतजार कर रहा हूं। बता दें कि कार्ति ने चिट्ठी में सीबीआइ द्वारा पूछताछ का मामला उठाया है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 10:55 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 11:24 AM (IST)
Visa Scam Case: सीबीआइ दफ्तर पहुंचे कार्ति चिदंबरम ने कसा तंज, 'टेस्ट मैच 5 दिन का होता है, ये तो तीसरा दिन है'
कार्ति चिदंबरम लगातार तीसरे दिन सीबीआइ के सामने पेश हुए।

नई दिल्ली, एएनआइ। कथित वीजा घोटाला मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम लगातार तीसरे दिन सीबीआइ मुख्यालय पहुंचे हैं। सीबीआइ के सामने पेश हुए कार्ति ने इस पर एक तंज भी कसा। उन्होंने कहा, ''टेस्ट मैच 5 दिन का होता है, मुझे तो सिर्फ 3 दिन हुए हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मैंने स्पीकर को चिट्ठी लिखी है और मैं उनके जवाब का इंतजार कर रहा हूं।

loksabha election banner

कार्ति चिदंबरम ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी

चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने के मामले में फंसे कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने सीबीआइ द्वारा पूछताछ किए जाने का जिक्र किया है। कार्ति ने चिट्ठी में कहा कि सीबीआइ द्वारा संसदीय विशेषाधिकार का घोर उल्लंघन किया जा रहा है।

असंवैधानिक कार्रवाई का शिकार हुआ मैं -कार्ति चिदंबरम

कार्ति चिदंबरम ने दावा किया कि वह पूरी तरह से अवैध और स्पष्ट रूप से असंवैधानिक कार्रवाई का शिकार हो गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सरकार के 11 साल पुराने फैसले में 'जांच करने की आड़ में' दिल्ली में उनके आवास पर छापा मारा, जिसमें उनकी कोई संलिप्तता नहीं थी।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम 2011 में थे देश के गृह मंत्री

आरोप है कि कार्ति चिदंबरम ने पंजाब में एक बिजली परियोजना को पूरा करने के लिए 263 चीनी नागरिकों को अवैध रूप से वीजा देने के लिए 50 लाख रुपये प्राप्त किए। कार्ति के पिता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम 2011 में गृह मंत्री थे लेकिन पी चिदंबरम को प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया है। सांसद के अलावा, सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट एस भास्कर रमन, तलवंडी साबो पावर लिमिटेड के प्रतिनिधि विकास मखरिया, मानसा स्थित एक निजी कंपनी और बेल टूल्स, मुंबई सहित चार अन्य लोगों के साथ-साथ 'अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों' के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि कार्ति चिदंबरम पर 263 चीनी नागरिकों को गलत तरीके से वीजा दिलाने से संबंधित एक कथित घोटाले का आरोप है। इसी सिलसिले में सीबीआइ उनसे लगातार पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.