Move to Jagran APP

UP Paper Leak : राहुल गांधी अब पेपर लीक मामलों पर आक्रामक, कहा - यह देशभर के युवाओं के लिए अभिशाप, 2 करोड़ से अधिक छात्रों का तोड़ा सपना

ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए ठोस योजना तैयार कर रही है। राहुल ने उत्तर प्रदेश में हुई पेपर लीक की हालिया घटनाओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने एक्स पर पोस्ट किया पेपर लीक उत्तर प्रदेश ही नहीं देश भर के युवाओं के लिए अभिशाप बन गया है।

By Siddharth Chaurasiya Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Wed, 06 Mar 2024 12:20 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 12:20 AM (IST)
राहुल ने उत्तर प्रदेश में हुई पेपर लीक की हालिया घटनाओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए ठोस योजना तैयार कर रही है। राहुल ने उत्तर प्रदेश में हुई पेपर लीक की हालिया घटनाओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

loksabha election banner

राहुल ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, पेपर लीक उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश भर के युवाओं के लिए अभिशाप बन गया है। पिछले सात वर्षों में 70 से अधिक पेपर लीक के मामलों ने दो करोड़ से अधिक छात्रों का सपना तोड़ा है। लापरवाह सरकार, भ्रष्ट अधिकारी, नकल माफिया और निजी प्रिंटिंग प्रेसों के आपराधिक गठजोड़ को खत्म कर हर स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyaya Yatra: 'राहुल जी ये लीजिए आलू इन्हें सोना बना दीजिए', जवाब में कांग्रेस नेता ने दी Flying Kiss

क्या है पेपर लीक की तीन मुख्य वजह?

उन्होंने कहा, "जब मैंने छात्रों से बातचीत की तो उन्होंने मुझे बताया कि पेपर लीक की तीन मुख्य वजह हैं। बिका हुआ सरकारी तंत्र, निजी प्रिंटिंग प्रेस और भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुके अधीनस्थ सेवा चयन आयोग। सभी से मिले सुझावों को मिला कर कांग्रेस युवाओं की भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए ठोस योजना तैयार कर रही है।"

राहुल गांधी ने कहा, "बहुत जल्द हम आपके सामने अपना विजन रखेंगे। हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे! युवाओं का भविष्य आईएनडीआईए की प्राथमिकता है। कांग्रेस महासचिव संचार जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "पेपर लीक की हर घटना हमारे मेहनती युवाओं के लिए दुखद है।"

यह भी पढ़ें: '24 घंटे में मिल जाएगी जानकारी, सबसे बड़े बैंक को ढाल बना रही मोदी सरकार', चुनावी बॉन्ड को लेकर खरगे का केंद्र पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.