Move to Jagran APP

फेसबुक से दोस्ती कर महिलाओं को ठगने वाले दो नाइजीरियन दिल्ली में गिरफ्तार

फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर पहले महिलाओं से दोस्ती फिर उन्हें झांसे में लेकर ठगने वाले दो नाइजीरियन को राजधानी पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित अधेड़ उम्र की शादीशुदा महिला को अपना निशाना बनाते थे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 12:12 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 12:12 AM (IST)
फेसबुक से दोस्ती कर महिलाओं को ठगने वाले दो नाइजीरियन दिल्ली में गिरफ्तार
फेसबुक पर शादीशुदा महिलाओं को बनाते थे अपना शिकार।

रायपुर, राज्य ब्यूरो। फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर पहले महिलाओं से दोस्ती फिर उन्हें झांसे में लेकर ठगने वाले दो नाइजीरियन को राजधानी पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित अधेड़ उम्र की शादीशुदा महिला को अपना निशाना बनाते थे। गिरफ्तार आरोपित अब तक सौ से अधिक महिलाओं को अपना शिकार बना चुके हैं। आरोपितों का पासपोर्ट तीन माह पहले खत्म हो चुका है वह अवैध तरीके से रह रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों को दिल्ली के मोहन गार्डन थाना क्षेत्र अंतर्गत से गिरफ्तार किया है। खमतराई पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद बातचीत होने लगी 

पुलिस के मुताबिक खमतराई थाना अंतर्गत श्रीनगर निवासी एक महिला से फेसबुक के माध्यम से क्लींटन मफ्री नामक व्यक्ति का फ्रैंड रिक्वेस्ट आया था। प्रार्थिया ने फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर लिया इसके बाद दोनों के बीच वाट्सअप और फेसबुक के माध्यम से बातचीत होने लगी। आरोपित ने खुद को डॉक्टर बताकर महिला के चेहरे का दाग ठीक कर दूंगा कहकर कुछ गिफ्ट, पैसे और पार्सल भेजने की बात कहीं।

सैकड़ों महिलाएं बनी शिकार, ठगे लाखों रुपये

कुछ दिनों बाद आरोपित ने पार्सल भेजा एवं दो तीन दिन बाद प्रार्थिया के मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति का फोन आया कि वह दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से बोल रहा हूं। आपका पार्सल आया है एवं कस्टम क्लीयरेंस चार्ज के नाम पर महिला से पैसे मांगे। आरोपित ने अलग-अलग समय में 21 बार महिला से पैसे मांगे। पीड़िता ने इन 21 बार में सात लाख 53 हजार 860 रुपये जमा उसके खाते में ट्रांसफर कर दिये। इतने पैसे देने के बाद महिला ने खुद को ठगा महसूस किया और खमतराई थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपितों को घर से किया गिरफ्तार

पुलिस को मामले की जांच में हैरी माडल स्कूल हैप्पी चौक के पास मोहन गार्डन द्वारिका नईदिल्ली निवासी किस्टाफर (28) पुत्र ओबीयो और इडुची (30) पुत्र ओबोनो के बारे में सुराग मिला। पुलिस ने आरोपितों के फ्लैट में दबिश देकर दोनों को पकड़कर पूछताछ की तो आरोपितों ने प्रार्थिया को अपने झांसे में लेकर प्रलोभन देकर पैसे लेने की बात स्वीकार किया। आरोपितों के कब्जे से चार मोबाइल फोन, तीन एटीएम कार्ड और पांच पेटीएम कार्ड जब्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.