Move to Jagran APP

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के बाद ट्रेन और इंटरनेट सेवाएं बहाल

घाटी में ट्रेन और इंटरनेट सेवा फिर बहाल होने से जनजीवन सामान्य हो गया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 11:14 AM (IST)
श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के बाद ट्रेन और इंटरनेट सेवाएं बहाल
श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के बाद ट्रेन और इंटरनेट सेवाएं बहाल

श्रीनगर, आईएएनएस। श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव का पुनर्मतदान समाप्त होने के बाद ट्रेन और इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। घाटी में ट्रेन और इंटरनेट सेवा फिर बहाल होने से जनजीवन सामान्य हो गया है। उत्तर कश्मीर के बारामूला शहर से जम्मू के बानिहाल शहर के बीच ट्रेन सेवा को पांच दिन बाद बहाल किया गया है। जबकि 8 अप्रैल को मोबाइल पर इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इंटरनेट सेवाओं को भी गुरुवार शाम को बहाल किया गया। एक दिन बाद लैंडलाइन पर ब्रॉडबैंड सर्विस को भी शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले में 38 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने और हालत में सुधार के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं फिर से बहाल कर दी गयी हैं। श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पिछले रविवार को मतदान हुआ था, लेकिन बड़े पैमाने पर हिंसा होने के कारण 38 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान करवाया गया।

बडगाम में अलगाववादियों का विरोध-प्रदर्शन

9 अप्रैल को मतदान के दिन जिन 8 लोगों की मौत हुई थी उनकी याद में शुक्रवार को अलगाववादियों ने 'बडगाम चलो' की अपील की है। अलगाववादियों ने सभी लोगों को बडगाम जाकर जुमे की नमाज अदा करने को कहा है। जुमे की नमाज के बाद अलगाववादियों ने विरोध-प्रदर्शन करने को कहा है। पुलिस प्रशासन ने एहतियातन बडगाम में धारा-144 लगा दी है। इसके साथ-साथ श्रीनगर के पुराने शहर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर के 38 केंद्रों पर पुनर्मतदान में पड़े महज 709 वोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.